ट्रंप ने 'बाय अमेरिकन, हायर अमेरिकन' कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किए

डीएन संवाददाता

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को विस्कोंसिन के केनोशा में 'बाय अमेरिकन, हायर अमेरिकन' नीति को लागू करने से संबंधित कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर कर दिए जिसके तहत वीजा और सरकारी खरीद सुधारों की शुरुआत हो गई।

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप: 'बाय अमेरिकन, हायर अमेरिकन'
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप: 'बाय अमेरिकन, हायर अमेरिकन'

न्यूयॉर्क: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार को विस्कोंसिन के केनोशा में 'बाय अमेरिकन, हायर अमेरिकन' नीति को लागू करने से संबंधित कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर कर दिए जिसके तहत वीजा और सरकारी खरीद सुधारों की शुरुआत हो गई।

यह भी पढ़ें: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दिखायी दरियादिली.. वेतन किया दान

एक रिपोर्ट में ट्रंप के हवाले से बताया, "इस कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करने के साथ ही हमने विश्व को एक सशक्त संकेत दिया है कि हम अपने कामगारों और रोजगारों को सुरक्षित करने जा रहे हैं। हम अमेरिका को प्राथमिकता देने जा रहे हैं।"

इस दस्तावेज के अमल में आने से आव्रजन धोखाधड़ी की कमियों को निरस्त करने सहित एच1बी वीजा कार्यक्रमों में व्यापक बदलाव आएगा।

यह भी पढ़ें: अमेरिका में ट्रंप नामित गोर्सच बने सर्वोच्च न्यायालय के न्यायाधीश

इस दस्तावेज में सरकारी संस्थानों को मौजूदा प्राप्त जरूरतों की समीक्षा करने अमेरिका निर्मित सामानों की सरकारी खरीद को सीमित करने के निर्देश दिए गए हैं।

व्हाइट हाउस की उपप्रेस सचिव साराह सैंडर्स ने कहा कि इस कार्यकारी आदेश से 'बाय अमेरिकन, हायर अमेरिकन' को बल मिलेगा (आईएएनएस)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार