कैलिफोर्निया में आग की तबाही का मंजर, अब तक 63 लोगों की मौत.. 630 से अधिक लापता

डीएन ब्यूरो

अमेरिका के पश्चिमी राज्य कैलिफोर्निया में जंगल में लगी आग से मरने वालों की संख्या अब 63 तक पहुंच गई है। जबकि 630 से अधिक लोगों को कुछ भी अता-पता नहीं है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में पढ़ें कैसे मची है यहां अफरा-तफरी

कैलिफोर्निया में लगी भीषण आग (प्रतीकात्मक तस्वीर)
कैलिफोर्निया में लगी भीषण आग (प्रतीकात्मक तस्वीर)

न्यूयार्कः अमेरिका के पश्चिमी राज्य कैलिफोर्निया में जंगल में लगी आग में मरने वालों की संख्या बढ़कर 63 हो गई है। यहां अभी भी 630 से अधिक लोग लापता हैं। बूटे काऊंटी के शैरिफ कोरी होनिया ने यह जानकारी दी है। उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में बताया कि आग में मरे सात लोगों के शव और बरामद किए गए हैं और मृतकों की संख्या बढ़कर 63 तक हो गई है तथा 631 लोग अभी भी लापता हैं। बुधवार तक लापता लोगों की संख्या 501 बताई जा रही थी।      

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान पर आ रहा तरस.. भुखमरी का शिकार हो रहे बच्चे, स्कूल जाना तो दूर की बात  

 

भीषण आग को बुझाती पुलिस

 

यह भी पढ़ेंः अफगानिस्तान में तालिबानी आतंकियों की आई शामत.. हवाई हमले में 20 की मौत  

उन्होंने बताया कि लापता लोगों की तलाश में 200 से अधिक बचाव कर्मियों को लगाया गया है। आग को बुझाने के लिये स्थानीय पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर आग पर काबू पाने का भरसक प्रयास कर रहे हैं। आग ने यहां इतना भयंकर रूप धारण किया है कि अब तक 630 लोगों का यह पता नहीं चल पाया है कि वे जिंदा है या फिर कहीं आग की चपेट में न आ गये हो। सर्च ऑपरेशन कर इन लोगों के पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …