अमरीका: टेक्सास के चर्च में अंधाधुंध गोलीबारी, 26 लोगों की मौत

डीएन ब्यूरो

अमेरिका के टेक्सास में स्थित एक चर्च में एक बंदूकधारी व्यक्ति ने अंधाधुंध गोलीबारी की है। इस गोलीबारी में 26 लोग मारे गये। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। पुलिस ने हमलावर को भी मार गिराया है। अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने इस घटना पर शोक जताया है।

हमले का बाद का दृश्य
हमले का बाद का दृश्य

वाशिंगटन: अमेरिका के टेक्सास में स्थित एक चर्च में एक बंदूकधारी व्यक्ति ने अंधाधुंध गोलीबारी की है। इस गोलीबारी में 26 लोग मारे गये। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। पुलिस ने हमलावर को भी मार गिराया है। इस हमले के बाद चर्च के आसपास भारी संख्या में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती कर दी गई है। 

यह भी पढ़ें: न्यूयॉर्क में आतंकी ट्रक ड्राइवर के हमले में 8 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने की आलोचना

इस हमले के बाद टेक्सास के गर्वनर ग्रेग एबॉट ने देर रात एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हमें नहीं पता कि वह संख्या बढ़ेगी या नहीं, लेकिन हमें पता है कि यह बहुत अधिक है। 
अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने भी ट्वीट कर घटना पर शोक जताते हुए कहा है कि वह जापान से हालात पर नजर बनाए हुए हैं। हम पीड़ितों के परिवार के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हैं।
हमलावर की पहचान 26 वर्षीय डेविन पैट्रीक के रूप में हुई है। वो अमेरिकी वायुसेना का पूर्व अफसर था और बाइबिल टीचर भी। 2014 में अपनी पत्नी और बच्चे को पीटने के आरोपों के बाद उसे अपमानित करते हुए वायुसेना से निकाल दिया गया था।

यह भी पढ़ें: PAK के आतंकी ठिकानों पर अमेरिका का ड्रोन हमला, 5 की मौत

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने ट्वीट कर मृतक परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करते हुए लिखा कि 'हम सदरलैंड स्प्रिंग्स (चर्च) के इस कायराना हमले में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं। घायल हुए लोगों के जल्द स्वस्थ्य होने की कामना करते हैं।' 

घायलों को अस्पताल ले जाने के लिए लाइफ सपॉर्ट हेलिकॉप्टर भी मंगाए गए हैं। अधिकारियों  के मुताबिक एक कवच-पहने बंदूकधारी ने ग्रामीण टेक्सास चर्च के अंदर प्रवेश कर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सुरक्षाकर्मियों ने फायरिंग करने वाले हमलावर को मार गिराया गया है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)







आपकी राय

#DNPoll क्या सीबीएफसी के अनुमोदन बिना फिल्म पद्मावती की प्राइवेट स्क्रीनिंग उचित है?