दलितों के समर्थन में राजघाट पर राहुल गांधी का अनशन, देश भर में कांग्रेस का प्रदर्शन

डीएन ब्यूरो

दलितों के मुद्दों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज राजघाट पर अनशन पर बैठ गये हैं। इस उपवास में उनके साथ कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता भी शामिल हैं। 


नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर फिर एक बार दलितों का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया है। राहुल गांधी आज दलितों के समर्थन में राजघाट पर सोमवार को उपवास पर बैठें हैं। इस उपवास में कांग्रेस के कई वरिष्ठ नेता भी शामिल हुए। अनशन पर बैठने से पहले राहुल ने राजघाट पर गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की। 

राजघाट पर राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, शीला दीक्षित, अशोक गहलोत, अजय माकन समेत कई अन्य नेता भी मौजूद हैं। इसी के साथ कांग्रेस पार्टी केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ आज देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है।

राहुल सीबीएसई पेपर लीक, पीएनबी घोटाला, कावेरी जल मुद्दे, आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने और दलितों के खिलाफ हो रहे हमले जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर संसद में चर्चा कराने में केंद्र सरकार की नाकामी के खिलाफ भी यह उपवास कर रह रहे हैं। पहले यह खबर आ रही थी कि वे पूरे दिन के लिए उपवास पर बैठेंगे, लेकिन पार्टी ने साफ किया कि वे कुछ घंटों के लिये ही उपवास करेंगे।

वहीं भाजपा के सांसद सरकार कांग्रेस के खिलाफ संसद न चलने देने व विपक्ष की फूट डालने की राजनीति को लेकर 12 अप्रैल को उपवास पर बैठेंगे।

गौरतलब है कि 2 अप्रेल को एससी एससी एक्ट में संशोधन के खिलाफ दलितों ने भारत बंद किया था। इस दौरान हिंसा हुई हिंसा में कई लोगों की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गये थे। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार