CBSE 10वीं बोर्ड के परीक्षा परिणाम घोषित, 4 छात्र बने संयुक्त टॉपर

डीएन ब्यूरो

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबाएसई) ने 10वीं बोर्ड परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिये हैं। इस बार 10वीं की परीक्षा में कुल 86.7 प्रतिशत छात्र पास हुए, जिसमें लड़कियों की तादाद ज्यादा है हुए। पूरी खबर..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नई दिल्ली: सीबीएसई की 10वीं बोर्ड परीक्षा में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों के परीक्षा परिणाम घोषित हो गये हैं। इस साल कुल 28 लाख स्‍टूडेंट्स ने CBSE बोर्ड की परीक्षा दी थी, जिनमें से 16 लाख स्‍टूडेंट ने ऑल इंडिया सेकेंडरी स्‍कूल एग्‍जाम यानी कि 10वीं की परीक्षा में बैठे थे। इस बार 10वीं में कुल 86.7 प्रतिशत स्टूडेंट पास हुए। 

परीक्षार्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in, cbseresults.nic.in, results.nic.in,पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

इस बार की परीक्षा में लड़कियों ने बाजी मार ली। 87 फीसदी छात्राओं इस बार सफल रही तो वहीं 85 प्रतिशत छात्र पास हुए। सीबीएसई 10वीं में चार छात्रों ने टॉप किया।  गुरुग्राम के प्रखर मित्तल,शामली की नंदिनी गर्ग, बिजनौर की रिमझिम अग्रवाल और कोच्चि की श्री लक्ष्मी ने 499 अंक हासिल किये।

एचआरडी मिनिस्ट्री के सेक्रेटरी अनिल स्वरूप ने ट्वीट कर सीबीएसई के 10वीं के स्टूडेंट्स को रिजल्ट से पहले शुभकामनाएं दी हैं। सीबीएसई 10वीं क्लास के स्टूडेंट्स को शुभकामनाएं।आपने अपना काम किया। रिजल्ट से खुद को परेशान न होने दें क्योंकि उस पर आपका कोई नियंत्रण नहीं है। आपने जो किया है उसका फल आपको जरूर मिलेगा। आपको जो मिलता है उससे संतुष्ट रहें। और फिर अपना भविष्य बनाएं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …