पेरिस: IMF के दफ्तर में 'लेटर बम' से ब्लास्ट, स्कूल में फायरिंग, देश भर में अलर्ट

डीएन ब्यूरो

फ्रांस की राजधानी पेरिस में आईएमएफ यानी अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के दफ्तर में एक लैटर बम से धमाका हुआ है। वहीं दक्षिण फ्रांस के एक स्कूल में एक अज्ञात ने फायरिंग की घटना को अंजाम दिया है। इस घटना में कई लोग घायल बताए जा रहे हैं। घटना के बाद पूरे इलाके में सुरक्षा बलों ने घेर लिया है।

आईएमएफ दफ्तर में अफरा - तफरी
आईएमएफ दफ्तर में अफरा - तफरी

पेरिस: फ्रांस की राजधानी पेरिस स्थित अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) के दफ्तर में लेटर बम से हल्का ब्लास्ट हुआ है, वहीं दक्षिणी फ्रांस के एक स्कूल में बंदूकधारियों ने हमला बोल दिया है. इन घटनाओं में कई लोगों के घायल होने की खबर है. पूरे फ्रांस में अलर्ट घोषित कर दिया गया है.


ताया जाता है कि दक्षिणी फ्रांस के कस्बे ग्रासे में एक हाईस्कूल में बंदूकधारियों ने फायरिंग की. इस फायरिंग में कई लोग जख्मी हो गए. इसके बाद एक आरोपी को पकड़ लिया गया जबकि दूसरा भागने में सफल रहा. इस घटना के बाद सरकार ने फ्रांस में देशव्यापी अलर्ट घोषित कर दिया है.

उधर एक अन्य घटना में पेरिस स्थित अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के दफ्तर में लेटर बम से धमाका हुआ. बताया जाता है कि विस्फोटकों वाला ये लिफाफा जैसे ही आईएमएफ के कर्मचारी में खोला, उसमें धमाका हो गया जिससे वो कर्मचारी जख्मी हो गया.

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार