ओलांद का पेरिस संबंधी टिप्पणियों को लेकर ट्रंप पर पलटवार

डीएन ब्यूरो

फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने एक 'सहयोगी देश का अनादर' करने को लेकर अमेरिका के अपने समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप को चेताया है। समाचार एजेंसी के मुताबिक, ओलांद ने पेरिस कृषि मेले से इतर कहा, "हमें आतंकवाद से मिलकर लड़ना चाहिए। मुझे लगता है कि किसी सहयोगी देश का छोटा से छोटा भी अनादर नहीं करना चाहिए। मैं कभी अमेरिका का अनादर नहीं करूंगा और मैं अमेरिकी राष्ट्रपति से फ्रांस के साथ भी ऐसा न करने का आग्रह करता हूं।"

फ़ाइल फ़ोटो
फ़ाइल फ़ोटो

पेरिस: फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने एक 'सहयोगी देश का अनादर' करने को लेकर अमेरिका के अपने समकक्ष डोनाल्ड ट्रंप को चेताया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, ओलांद ने पेरिस कृषि मेले से इतर कहा, "हमें आतंकवाद से मिलकर लड़ना चाहिए। मुझे लगता है कि किसी सहयोगी देश का छोटा से छोटा भी अनादर नहीं करना चाहिए। मैं कभी अमेरिका का अनादर नहीं करूंगा और मैं अमेरिकी राष्ट्रपति से फ्रांस के साथ भी ऐसा न करने का आग्रह करता हूं।"

 

उन्होंने कहा, "मैं किसी से तुलना नहीं करना चाहता, लेकिन यहां लोगों के पास बंदूकें नहीं हैं। यहां के लोग महज नाटकीयता और त्रासदी मचाने के लिए भीड़ पर गोलीबारी नहीं करते।"

 

उल्लेखनीय है कि ट्रंप ने अपने एक दोस्त 'जिम' का जिक्र करते हुए कहा था कि जिम का मानना है कि पेरिस में हुए सिलसिलेवार धमाकों के बाद पेरिस 'अब वह पेरिस नहीं रहा, जो पहले हुआ करता था।' बकौल ट्रंप, जिम ने कहा कि अब वह वहां नहीं जाते क्योंकि पेरिस अब पहले वाला पेरिस नहीं रहा।

ओलांद ने ट्रंप की इन टिप्पणियों के बाद उनसे एकजुटता दर्शाने की मांग की है।  ट्रंप ने शुक्रवार को मैरीलैंड में वार्षिक कन्जर्वेटिव पॉलिटिकल एक्शन कांफ्रेंस में यात्रा प्रतिबंध के अपने फैसले और अपने इस दावे के समर्थन में यह टिप्पणी की कि 'राष्ट्रीय सुरक्षा सीमा सुरक्षा से शुरू होती है।'

(आईएएनएस)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …