बिहार में फिर प्रकृति का कहर, भारी बारिश और बिजली गिरने से अब तक 22 लोगों की मौत

डीएन ब्यूरो

बिहार के कुछ जिलों में बारिश और आकाशीय बिजली गिरने का सिलसिला जारी है। इस कारण अब तक 22 लोगों की मौत हो चुकी है। पढिये, पूरी खबर..

भारी बारिश के कारण कुछ जिलों में बज्रपात
भारी बारिश के कारण कुछ जिलों में बज्रपात

पटना: बिहार फिर एक बार प्रकृति के कहर से जूझ रहा है। राज्य के कुछ जिलों में भारी बारिश और आकाशीय बिजली (वज्रपात) गिरने का सिलसिला जारी है। पिछले 24 घंटों में आकाशीय बिजली गिरने के कारण राज्य में 24 लोगों की मौत के मामले सामने आ चुके है जबकि कुछ लोग झुलस गये हैं। मृतकों की संख्या बढने की भी आशंका जतायी जा रही है।

राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग के मुताबिक राज्य में शनिवार तक पिछले 24 घंटे के दौरान आसमानी बिजली गिरने से 22 लोगों की मौत हो गई। आकाशीय बिजली से शनिवार को मरने वालों में वैशाली में छह, लखीसराय में दो, समस्तीपुर में 3, गया, बांका, नालंदा और जमुई जिले में एक-एक व्यक्ति शामिल है। इसी तरह की घटना के कारण कुछ लोगों की कल मौत हुई थी।

राज्य के भोजपुर जिले में सबसे ज्यादा 7 लोगों की मौत हुई है और 6 लोग झुलग गए हैं। इन्हें निकट के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं मौसम विभाग ने राज्य के पटना, भोजपुर, वैशाली, नालंदा सहित एक दर्जन से ज्यादा जिलों में आकाशीय बिजली को लेकर अलर्ट जारी किया है।

राज्य में पिछले सप्ताह भी भारी बारिश और बिजली गिरने के कारण कहर बरपा था जिसमें सौ से अधिक लोगों की मौत हो गयी थी।
 








संबंधित समाचार