चेकिंग अभियान में पुलिस ने धरे 32 माफिया

डीएन संवाददाता

बहराइच में पुलिस ने अवैध काम करने वालों का भांडाफोड़ करने के लिए चेकिंग अभियान चलाया। अभियान में पुलिस ने 32 माफियाओं को पकड़ा।

पत्रकारों से बात करते पुलिस कप्तान सुनील कुमार सक्सेना
पत्रकारों से बात करते पुलिस कप्तान सुनील कुमार सक्सेना

बहराइच: तमाम जमीनों पर कब्जा करने वाले, शराब की तस्करी करने वाले और अवैध रूप से लकड़ी की कटान करने वालों के साथ ही अपराधिक वारदातों में शामिल 32 लोगों की पहचान माफिया के रूप में की गई। जिले को अपराध मुक्त बनाये जाने के उद्देश्य से पुलिस ने अपराध और अपराधियों के विरुद्ध एक अभियान चलाया। इसमें जिले के 32 लोगों की पहचान माफिया के तौर पर की है।

यह भी पढ़ें: शराब पीने से रोकने पर पत्नी की हत्या का प्रयास

पुलिस कप्तान सुनील कुमार सक्सेना ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि जिला व पुलिस प्रशासन ने एक साथ मिलकर तीन महीने के दौरान 222 लोगों के विरुद्ध गुण्डा एक्ट के अंतर्गत कार्यवाही करते हुए 91 अपराधियों को जिला बदर किया है। इनमें 11 लोग ऐसे हैं जिनपर धारा(10) के अंतर्गत कार्यवाही कर उन्हें गिरफ्तार किया गया जो जिला बदर किये जाने के बाद भी जिले में मौजूद पाए गये थे।

यह भी पढ़ें: दरिंदों ने स्कूल जा रही नाबालिग को किडनैप कर किया गैंगरेप

21 मुकदमे, 72 गैंगस्टर

21 दर्ज मुकदमे में 72 लोगों के खिलाफ गैंगस्टर की कार्यवाही भी पुलिस ने की है। इनमें 5 लोगों के खिलाफ धारा(14) के अंतर्गत कुर्की की कार्यवाही की गई है। उन्होंने बताया कि 10 लोगों के विरुद्ध रासुका की कार्यवाही किये जाने साथ-साथ 603 लोगों को अवैध शराब के मामले में गिरफ्तार कर नाजायज़ शराब बरामद की गई और 68 भट्टियों को नष्ट किया गया है।

यह भी पढ़ें: कहां जा रहा है यूपी? फतेहपुर में शिक्षक की गोली मार कर हत्या

4302 के खिलाफ मामले दर्ज

4302 लोगों के विरुद्ध विभिन्न धाराओं के अन्तर्गत मामले दर्ज हुए हैं। इनमें 04 लोग ऐसे भी हैं जिनके खिलाफ एनएसए की कार्यवाही हुई है। 14 लोगों की पहचान आपराधिक माफिया, 6 की वन माफिया, 5 की भू-माफिया और 6 की आबकारी माफिया के तौर पर पहचान किये जाने के साथ ही एक व्यक्ति की पहचान राशन माफिया के तौर पर हुई है। इन सभी के विरुद्ध कार्यवाही की जा रही है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार