Baghdad: आईएस के हमले में चार पुलिसकर्मी मारे गये

डीएन ब्यूरो

इराक के सलाहुदीन प्रांत में कुख्यात आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों के हमले में चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी तथा पांच अन्य घायल हो गये।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

बगदाद: इराक के सलाहुदीन प्रांत में कुख्यात आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों के हमले में चार पुलिसकर्मियों की मौत हो गयी तथा पांच अन्य घायल हो गये।सेना अधिकारी खलाफ मोहम्मद हुसैन ने बताया कि आतंकवादियों ने हमला सोमवार को उस समय किया जब पुलिस बल राजधानी तिकरीत से 40 किलोमीटर दूर अल्लास तेल क्षेत्र की सुरक्षा में तैनात था। उन्होंने बताया कि आतंकवादी खराब मौसम का फायदा उठा कर तेल क्षेत्र पर कब्जा करना चाहते थे लेकिन अतिरिक्त सुरक्षा बल आने के बाद वे मौके से भाग गये। उन्होंने कहा कि अल्लास तेल क्षेत्र से प्रतिदिन 20 हजार बैरल तेल का उत्पादन होता है।

यह भी पढ़ें: चीन में एक फैक्ट्री में लगी भीषण आग, चार की मौत, तीन जख्मी 

वर्ष 2014 में आईएस के आतंकवादियों ने अल्लास तेल क्षेत्र और उसके पास के अन्य तेल क्षेत्रों पर कब्जा कर लिया था। इन क्षेत्रों से तेल निकाल कर वह अपनी आतंकवादी गतिविधियों का वित्त पोषण करते थे। वर्ष 2015 में हालांकि इराकी सुरक्षा बलों ने आईएस पर हमला कर इस क्षेत्र पर फिर से नियंत्रण कर लिया।

यह भी पढ़ें: डैन ब्रोइलेट होंगे अमेरिका के नए ऊर्जा मंत्री

गौरतलब है कि वर्ष 2017 में सुरक्षा बलों द्वारा आईएस को हराने के बाद से इराक की सुरक्षा स्थिति में व्यापक सुधार हुआ है। आतंकवादी हालांकि अक्सर घात लगा कर सुरक्षा बलों और नागरिकों पर हमला करते रहते हैं। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार