UP Board: योगी सरकार की सख्ती का असर, 10 लाख से ज्यादा छात्रों ने छोड़ी परीक्षा

डीएन ब्यूरो

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में योगी सरकार की सख्ती का असर दिखाई दे रहा है। अब तक परीक्षा में नकल के खिलाफ सख्ती को देखते हुए 10 लाख से ज्यादा छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी है।

परीक्षा देते परीक्षार्थी
परीक्षा देते परीक्षार्थी

लखनऊ: यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा में योगी सरकार की सख्ती का असर दिखाई दे रहा है। अब तक परीक्षा में नकल के खिलाफ सख्ती को देखते हुए 10 लाख से ज्यादा छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी है।  

यह भी पढ़ें: यूपी बोर्ड: नकल पर सख्ती की वजह से 2 दिनों में 5 लाख से ज्यादा छात्र परीक्षा से रहे नदारद

बताया जा रहा है कि परीक्षा बीच में छोड़ने वाले सबसे ज्यादा छात्र आजमगढ़, देवरिया, मऊ, इलाहाबाद, गाजीपुर, हरदोई आदि जिलों से हैं। परीक्षा में नकल करने वालों पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने हर स्कूल-कॉलेज में सीसीटीवी कैमरे लगाये जहां परीक्षा होनी थी। इसके साथ ही सुरक्षा की भी कड़ी व्यवस्था की गई थी। सभी संवेदनशील, अतिसंवेदनशील केंद्रों पर अतिरिक्त सतर्कता बरतने के लिए कड़े निर्देश दिए गए हैं। 

इस तरह से इतनी बड़ी संख्या में छात्रों का परीक्षा छोड़ना यूपी सरकार के एजुकेशन सिस्टम पर बड़ा सवाल खड़ा करता है। बताया जा रहा है कि परीक्षा छोड़ने वालों की संख्या और बढ़ सकती है। योगी सरकार की इतनी सख्ती के बावजूद भी बड़ी संख्या में नकलची पकड़े जा रहे हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार