राजस्थान में 3 और पश्चिम बंगाल में 2 सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी

डीएन ब्यूरो

राजस्थान की अलवर, अजमेर लोकसभा सीट के साथ साथ भीलवाड़ा की माण्डलगढ़ विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल की उलुबेरिया लोकसभा और नवपाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए भी मतदान जारी है।

वोटिंग के लिए लाइन में खड़े मतदाता
वोटिंग के लिए लाइन में खड़े मतदाता

जयपुर: राजस्थान की अलवर, अजमेर लोकसभा सीट के साथ साथ भीलवाड़ा की माण्डलगढ़ विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। इसके साथ ही  पश्चिम बंगाल की उलुबेरिया लोकसभा और नवपाड़ा विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए भी मतदान जारी है। 

यह मतदान सुबह 8 बजे से लेकर शाम के 6 बजे तक चलेगी। इस दौरान यहां कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। सभी मतदान केंद्रों पर वीडियोग्राफी, फोटोग्राफी और वेबकास्टिंग की जा रही है। अलवर में 11,अजमेर में 23 और मंडलगढ़ में आठ उम्मीदवार अपना किस्मत आजमा रहे हैं। इन सीटों पर 39 लाख से ज्यादा मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सकेंगे। इस उपचुनाव के नतीजे 1 फरवरी को आएंगे।

 

अजमेर से बीजेपी सांसद सांवरलाल जाट, अलवर से बीजेपी सांसद चांद नाथ योगी और मांडलगढ़ से बीजेपी विधायक कीर्ति कुमारी के  निधन के बाद ये तीनों सीटें खाली पड़ी थी। इन खाली सीट को भरने के लिए आज उपचुनाव कराये जा रहे हैं। वहीं पश्चिम बंगाल के हावड़ा की उलुबेरिया से टीएमसी के सांसद रहे सुल्तान अहमद का निधन हो गया था। उनके निधन के बाद यह सीट खाली थी, इसके साथ ही नवपाड़ा विधानसभा के कांग्रेस विधायक मधुसुदन घोष के निधन के बाद यह सीट खाली थी। इस खाली सीट को भरने के लिए आज यह मतदान हो रहा है। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …