दिल्ली को प्रदूषण मुक्त करने के लिए अपनाये 'विराट कोहली' का यह फॉर्मूला

डीएन ब्यूरो

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए दिल्ली वासियों से खास अपील की है।

विराट कोहली
विराट कोहली

नई दिल्ली: दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई इलाकों में स्मॉग की वजह से बढ़ रहें प्रदुषण के चलते लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है। प्रदुषण इतना खतरनाक स्तर तक पहुंच चुका है कि लोगों को सांस लेने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा रहा है। 

इसी कड़ी में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने लोगों से प्रदुषण को कम करने की अपील की। विराट ने अपने ट्वीटर पर एक वीडियों शेयर की है। वीडियों शेयर करते हुए उन्होंने हैशटैग 'लिखा मुझे फर्क पड़ता है'। 

इस वीडियों में विराट ने दिल्ली वालों से अपील करते हुए कहा आप सभी जानते हैं कि दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण से हालत कितना खराब है। मैं आप सबका ध्यान इस ओर आर्कषित करना चाहता हूं कि बहुत से लोग इस मुद्दे पर बात कर रहे हैं लेकिन मैं आप से पुछना चाहता हूं हम सब प्रदूषण को कम करने के लिए क्या रहे हैं। 
उन्‍होंने आगे कहा कि अगर हमें प्रदूषण के खिलाफ मैच जीतना है तो सबको साथ मिलकर खेलना होगा। क्‍योंकि प्रदूषण को कम करना हम सब की जिम्‍मेदारी है। खासकर जो लोग दिल्ली में रहते हैं, उन सभी की जिम्मेदारी ज्यादा है।

उन्होंने कहा कि जितना हो सके अपने प्राइवेट वाहनों का कम से कम इस्तामल करे। बस, मेट्रों या कैब का इस्तेमाल करे। अगर आप हफ्ते में एक दिन भी ऐसा करते हैं तो इससे काफी फर्क पड़ेगा, क्‍योंकि हर छोटे एक्‍शन से भी फर्क पड़ता है।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …