यूपी राज्य सभा चुनाव: जानिए कौन है अनिल अग्रवाल, जिन पर भाजपा ने खेला बड़ा दांव

डीएन संवाददाता

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा चुनावों के लिए वोटिंग के बीच सबकी नजरें बीजेपी ने 9वें उम्मीदवार अनिल अग्रवाल पर टिकी हुई हैं। यूपी में 10 में से 9 सीटों पर भाजपा ने अपने उम्मीदवार उतारे हैं.. जानते हैं अनिल अग्रवाल के अभी तक के जीवन के बारे में..

अनिल अग्रवाल (फाइल फोटो)
अनिल अग्रवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश में शुक्रवार को राज्यसभा चुनाव के लिए जारी वोटिंग के बीच सबसे ज्यादा चर्चा भाजपा के 9वें उम्मीदवार के रूप में मैदान में खड़े अनिल अग्रवाल के नाम की है रही है। उनकी उम्मीदवारी के बाद यूपी के राज्य सभा चुनाव काफी दिलचस्प हो गये है और कई विपक्षी दलों ने भी अनिल अग्रवाल को समर्थन दिया है। 

जानिये अनिल अग्रवाल के बारे में

बीजेपी के 9वें उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ रहे अनिल अग्रवाल उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद के निवासी है। 55 वर्षीय अनिल अग्रवाल ने बेंगलुरु से सिविल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया है। इस समय वे गाजियाबाद के एचआरआईटी शिक्षण संस्थान के चेयरमैन हैं। 

अनिल अग्रवाल उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबू बनारसी दास के परिवार से आते हैं। वे पिछले 20 सालों से गाजियाबाद में रहें है। वे मूलरूप से हरिद्वार के निवासी है। उन्हें पिछले साल ही उत्तर प्रदेश रत्न अवार्ड से सम्मानित किया गया था। उन्होंने 2006 में नौकरी छोड़ कर अपना शिक्षा संस्थान शुरू किया था। इससे पहले वे गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (जीडीए) में एक्जीक्यूटिव इंजीनियर के रूप में कार्यरत थे।  

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार