यूपी के सीएम योगी तोड़ेंगे आज बड़ा अंधविश्वास

डीएन ब्यूरो

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पहचान एक ऐसे सीएम के रूप में भी बनती जा रही है, जो नित नये फैसले लेने के लिये जाने जा रहे है, अपनी इसी छवि को बराकरार रखते हुए सीएम योगी आज वर्षों से चले आ रहे एक बड़े अंधविश्वास को भी तोड़ने जा रहे है।

 योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)
योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

लखनऊ: यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज वर्षों से चले आ रहे एक बड़े अंधविश्वास को तोड़ने जा रहे है। ऐसे मिथक हैं कि जो भी मुख्यमंत्री नोएडा का दौरा करता है कि उसे सीएम की कुर्सी की गंवानी पड़ती है, लेकिन इन मिथकों को दरकिनार करते हुए यूपी के सीएम योगी आज नोएड़ा का दौरा करने जा रहे है। 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज नोएडा में जल्द शुरू होने जा रही नई मेट्रो लाइन की तैयारियों का जायजा लेंगे।  मेट्रो की इस मेजेंटा लाइन का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 दिसंबर को देश के पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन पर करेंगे। उद्घाटन के मौके पर मुख्यमंत्री योगी दोबारा पीएम मोदी के साथ इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे।

सीएम योगी आज यहां सार्वजनिक रैली में भी शिरकत करेंगे। इसके अलावा वह जिले के तमाम अफसरों के साथ भी बैठक करेंगे, जिसमें वह नोएड़ा में चल रहे सार्वजनिक कार्यों और विकास योजनाओं की जानकारी भी लेंगे। आज के कार्यक्रम के लिये नोएडा में सीएम योगी की सुरक्षा के लिये 1300 पुलिस और अर्धसैनिक बलों की तैनाती की गयी है। जबकि 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम के लिये 5000 पुलिस और अर्धसैनिक बलों की तैनाती की जायेगी।

नोएडा से जुड़े इन मिथकों के कारण ही पिछले 29 साल से किसी भी मुख्यमंत्री ने यहां का दौरा नहीं किया। पिछली सपा सरकार में यूपी के मुख्यमंत्री रहे अखिलेश यादव ने भी नोएडा आने से परहेज किया, यह अलग बात है कि इसके बावजूद भी अखिलेश यूपी की सत्ता में वापसी नहीं कर सके। बसपा सुप्रीमो मायावती आखिरी बार साल 2012 नोएड़ा आयी थी और उन्हें इसके बाद मिथकों के अनुरूप सत्ता से बेदखल होना पड़ा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार