यूपी एसटीएफ ने किया एक और फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़

डीएन ब्यूरो

यूपी एसटीएफ की टीम ने आज एक बार फिर नोएडा में एक और फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है, जिसमें फिर एक बड़ा फर्जीवाड़ा उजागर हुआ है। यही नही इससे पता चलता है कि जालसाजों का नेटवर्क कितना गहरा है।

गिरफ्तार आरोपी
गिरफ्तार आरोपी

नोएडा: कल ही यूपी एसटीएफ ने 6 फर्जी काल सेंटरों के एक बड़े गिरोह को पकड़ा था औऱ आज फिर खबर आयी कि एसटीएफ ने एक बार फिर नोएडा में छापेमारी कर, एक औऱ काल सेंटर का भंडाफोड़ किया है। यूपी में ठगी के इस तरह के गिरोहों ने व्यापक पैमाने पर अपना नेटवर्क फैला रखा है। जिससे भोली-भाली जनता इनका आसानी से शिकार बन जाती है। इस तरह की शिकायतें लखनऊ सीएम तक भी पहुंची जिसके बाद इस तरह के गिरोह की कमर तोड़ने की कमान यूपी एसटीएफ के चीफ अमिताभ यश को सौंपी गयी। पिछले दो दिनों की ताबड़तोड़ छापेमारी इस बात की तस्दीक तरती है कि अब सूबे में इस तरह के जालसाजों की खैर नहीं।

यह भी पढ़ें: यूपी एसटीएफ ने किया इंश्योरेंस के नाम पर करोड़ों के फर्जीवाड़े का भंडाफोड़

यूपी एसटीएफ के चीफ अमिताभ यश

डाइनामाइट न्यूज़ संवाददाता के मुताबिक एसटीएफ के आईजी अमिताभ यश ने जो टीम गठित की थी उसके जांबाजों ने शुक्रवार को फिर नोएडा में छापेमारी कर एक और फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया। यह फर्जी कॉल सेंटर सेक्टर 27 में स्थित विनायक हॉस्पिटल के पीछे श्री जी पैलेस के सेकेंड फ्लोर में चलाया जा रहा था, जहां एसटीएफ की टीम अभी भी जांच में जुटी हुई है। एसटीएफ ने इस दौरान तीन आरोपी प्रकाश कुमार, मोहित कुमार, अर्पित और योगेश को गिरफ्तार किया है। ये आरोपी एफएनएफ सॉल्यूशन्स, बायलो सर्विसेस, एके सर्विसेस नाम की फर्जी कंपनियां चलाते थे। एसटीएफ ने आरोपियों के पास से 6 मोबाइल, 5 बैंक अकाउंट, 1200 रूपये नगद और विभिन्न कम्पनियों का डाटा बरामद किये हैं।                    

गौरतलब है कि यूपी एसटीएफ टीम ने गुरुवार को फर्जी इंश्योरेंस बेचने वाले कॉल सेंटर्स का भंडाफोड़ किया था, जिसमें करोड़ों रुपये का फर्जीवाड़ा सामने आया। शुरूआती जांच के बाद आज की छापेमारी में भी बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …