यूपी एसटीएफ ने दिल्ली-एनसीआर में फर्जी इंश्योरेंस बेचने वाले गिरोह का किया भंडाफोड़

डीएन ब्यूरो

यूपी एसटीएफ ने बजाज एलायंस, भारती एक्सा, एचडीएफसी जैसी नामी जनरल इंश्योरेंस कंपनियों के नाम पर मासूम लोगों को अपने जाल में फंसाकर करोंडों लूटने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

नोएडा: यूपी एसटीएफ के चीफ अमिताभ यश के निर्देशों पर उनकी टीम ने दिल्ली-एनसीआर में जनरल इंश्योरेंस के नाम पर फर्जी कवर नोट देकर करोड़ों रूपये ठगने वाले एक गिरोह का पर्दाफाश किया। एसटीएफ ने इस गिरोह के मास्टरमांइड सहित 4 लोगों को भी गिरफ्तार किया है। यह गिरोह बजाज एलायंस, भारती एक्सा, एचडीएफसी जैसी नामी जनरल इंश्योरेंस कंपनियों के नाम पर मासूम लोगों को अपने जाल में फंसाती थी।

गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 1 लैपटॉप, 10 फ़र्ज़ी मोहर, 6 टेबलेट, 20 मोबाइल, 4 ATM कार्ड, नकदी, 500 पेज के जनरल इंश्योरेंस डाटा और 11 फ़र्ज़ी कवर नोट बरामद किये हैं। 
गिरफ्तार अभियुक्तों में अमित वर्मा पुत्र अमरनाथ वर्मा (साहिबाबाद), शिवम धीमान (विराट) पुत्र विनोद कुमार (मुजफ्फरनगर), अरुण पाल पुत्र रामपाल (अंबेडकर नगर) और ऋषभ त्यागी पुत्र शिवकुमार त्यागी (साहिबाबाद) शामिल है। 

एसटीएफ के मुताबिक यह गिरोह साहिबाबाद में जनरल इंश्योरेंस की आड़ में कॉल करके भोले-भाले लोगों को कम रुपयों में गाड़ियों की पालिसी देने का लालच देकर फ़र्ज़ी नम्बरों से कॉल करते थे। जो भी इस गिरोह के जाल फंसता, आरोपी उससे फ़र्ज़ी कवर नोट बनाकर उस पर फ़र्ज़ी मोहर लगा कर कैश उठाते थे। एसटीएफ टीम ने कैश उठाने वाले ४ अभियुक्तों को आज आम्रपाली चौराहा सेक्टर 62, नोएडा से गिरफ्तार किया। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार