तेज बारिश और आंधी-तूफान से राजभवन परिसर में गिरा पेड़, टला बड़ा हादसा

डीएन संवाददाता

आंधी-तूफान से राजभवन परिसर में खड़ा सालों पुराना पेड़ जड़ से ऊखड़ कर जमीन पर गिर पड़ा। पेड़ की चपेट में उसके नीचे खड़ी कार भी आ गई।

पेड़ की चपेट में  कार भी आ गई
पेड़ की चपेट में कार भी आ गई

लखनऊ: राजधानी में कई दिनों बाद हुई बारिश ने जंहा लोगों को राहत दी है, वहीं तेज बारिश के साथ आंधी-तूफान से राजभवन परिसर में खड़ा सालों पुराना पेड़ जड़ से ऊखड़ कर जमीन पर गिर पड़ा। पेड़ की चपेट में उसके नीचे खड़ी कार भी आ गई। गनीमत यह रही कि समय रहते कार सवार शख्स कार से निकल भागा और उसकी जान बच गई।

पेड़ गिरने से परिसर की दीवार टूटी

राज्यपाल ने किया निरीक्षण 

आंधी-तूफान से राजभवन परिसर में खड़ा सालों पुराना पेड़ गिरने की घटना ने सभी को चिंतित कर दिया था। राजयपाल राम नाईक ने भी बाद में राजभवन परिसर में जाकर घटनास्थल पर पहुंचे और मौके का जायजा लिया। किसी तरह  की अनहोनी न होने पर उन्होंने संतोष जताया।  

हो सकता था भयानक हादसा

 राजभवन परिसर में पेड़ गिरने के कारण इसकी चपेट में  बिजली के तार भी आ गए और वह भी जमीन पर गिर पड़े। यह अच्छा रहा उसकी चपेट में कोई व्यक्ति नही आया। नही तो कोई भयानक हादसा हो सकता था।

ट्रैफिक हुआ जाम

पेड़ गिर जाने की वजह से और चालू बिजली का तार रोड पर गिर जाने से यहाँ की यातायात व्यवस्था भी काफी देर तक बाधित हो गई। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने जेसीबी मंगवाकर गिरे पेड़ को वहां से हटवाया। तब कंही जाकर यातायात सामान्य हो सका। गनीमत यह रही कि बिजली के तार और पेड़ की चपेट मे कोई नही आया।

खबर लिखे जाने तक यातायात-व्यवस्था तो सामान्य हो चुकी थी लेकिन बिजली-व्यवस्था को बहाल करने मे राजभवन लेसा बिजली केन्द्र के कर्मचारी लगे हुए थे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …