यूपी इन्वेस्टर्स समिट: रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण बोली- राज्य में तैयार होंगे हथियार

डीएन ब्यूरो

लखनऊ में आयोजित 2 दिवसीय इंवेस्टर्स समिट कार्यक्रम के अंतिम दिन केन्द्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई मंत्रियों ने रक्षा उद्यमियों के संग बैठक कर उन्हें यूपी में रक्षा उत्पादों की इकाइयां स्थापित करने की अपील की।


लखनऊ: राजधानी में आयोजित दो दिवसीय इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम के दूसरे दिन देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, उद्योग मंत्री सतीश महाना समेत कई केंद्र और राज्य के आला अफसरों ने रक्षा उद्यमियों से बैठक कर उन्हें यूपी में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया। 

 

योगी ने किया निवेशकों को आश्वस्त 

इन्वेस्टर्स समिट कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि यूपी में सरकार जमीन,बिजली, पानी, मैन पावर, कच्चे माल इत्यादि किसी भी संसाधन की कमी निवेशकों को अपने स्तर से नहीं होने देंगे। साथ ही उन्होंने बैठक में सुरक्षा व्यवस्था समेत कई बिंदुओं पर भी निवेशकों को आश्वस्त किया। 

आसानी से मिलेंगे सभी क्लीयरेंस

समिट को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि यूपी में पहले से ही रक्षा क्षेत्र की कई उत्पादन फैक्ट्रियां मौजूद हैं। जो सुरक्षाबलों को मॉडर्न टेक्नोलॉजी के हथियार मुहैया करा रही हैं। रक्षा मंत्री ने कहा कि यूपी में प्राकृतिक संसाधनों की मौजूदगी को देखते हुए रक्षा उपकरणों के उद्योगों को संचालित करने के लिए सारी सुविधाएं मौजूद हैं। अब राज्य सरकार की ओर से डिजिटल क्लीयरेंस की भी व्यवस्था शुरू की गई है। जिसके माध्यम से निवेशकों को तय समय में उनके उद्योगों से जुड़ी सभी क्लीयरेंस आसानी से मिल सकेगी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …