कश्मीर में पाकिस्तानी गोलीबारी में दो सैनिक शहीद, एक नागरिक मारा गया

डीएन ब्यूरो

पाकिस्तानी सैनिकों ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा और बारामूला जिले में गोलीबारी की जिसमें दो सैनिक शहीद हो गये और एक नागरिक मारा गया तथा दो लोग घायल भी हुए हैं।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

श्रीनगर: पाकिस्तानी सैनिकों ने एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा और बारामूला जिले में गोलीबारी की जिसमें दो सैनिक शहीद हो गये और एक नागरिक मारा गया तथा दो लोग घायल भी हुए हैं। आधिकारिक सूत्रों ने रविवार को बताया कि पाकिस्तान सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के देर रात सीमा पार से कुपवाड़ा जिले के टिटवाल सेक्टर में भारत की अग्रिम चौकी और रिहायशी इलाकों को लक्षित करके मोर्टार से गोले दागे और स्वचालित अथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी की। इस घटना में नियंत्रण रेखा के पास एक महिला सहित तीन लोग घायल हो गये जिनमें से रफीक अहमद की उपचार के दौरान मृत्यु हो गयी।

यह भी पढ़ें: एसटीएफ ने किया बस्ती के छात्र नेता कबीर के हत्यारे को गिरफ्तार

सूत्रों ने बताया कि भारतीय सैनिकों ने भी पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी का माकूल जवाब दिया और दोनों तरफ से रविवार तड़के तीन बजे तक गोलीबारी होती रही। इस दौरान दो सैनिक शहीद हो गये तथा तीन अन्य लोग घायल हो गए। घायलों में से रफीक अहमद की अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गयी।

यह भी पढ़ें: भ्रष्टाचार में निलंबित अफसर बना वादी, लिखाया गायों को ढूंढने का मुकदमा! 

सूत्रों ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा दागे गये गोलों से 10 से अधिक मकान क्षतिग्रस्त हो गये तथा एक गऊशाला पर मोर्टार का गोला गिरने के कारण छह मवेशी मारे गये। पाकिस्तानी सैनिकों ने बारामूला जिले में उरी के हाजिपोर सेक्टर में भी नागरिक क्षेत्रों और भारत की अग्रिम चौकियों को निशाना बनाकर मोर्टार से गोले दागे। सूत्रों के अनुसार भारतीय सैनिकों ने भी पाकिस्तानी हमले का माकूल जवाब दिया और पाकिस्तानी बंकरों को नष्ट कर दिया। सूत्रों ने बताया कि उरी सेक्टर में किसी के हताहत होने या सम्पत्ति के नुकसान की सूचना नहीं है। (वार्ता)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार