कश्मीर में घुसपैठ की बड़ी कोशिश नाकाम, जवान शहीद, पांच आतंकवादी ढेर

डीएन ब्यूरो

जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती जिले कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में सतर्क सुरक्षा बलों ने रविवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर पांच हथियारबंद आतंकवादियों को मार गिराया हालांकि इस दौरान एक सैनिक शहीद हो गया।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर के सीमावर्ती जिले कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में सतर्क सुरक्षा बलों ने रविवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) से घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर पांच हथियारबंद आतंकवादियों को मार गिराया हालांकि इस दौरान एक सैनिक शहीद हो गया।
 
कश्मीर घाटी में पिछले 24 घंटों के दौरान सुरक्षा बलों के दो अलग-अलग अभियानों में नौ आतंकवादी मारे गए हैं।
 
रक्षा मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने यूनीवार्ता को बताया कि केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर तैनात सैनिकों ने पीओके से इस तरफ घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकवादियों के एक समूह को देखा। उन्हें जब चुनौती देते हुए आत्मसमर्पण करने के लिए कहा गया तो आतंकवादियों ने स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। उन्होंने कहा कि सैनिकों ने भी जवाबी कार्रवाई की जिससे नियंत्रण रेखा के पास वन क्षेत्र में मुठभेड़ शुरू हो गयी।

 

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में पांच आतंकवादी मारे गये और एक सैनिक शहीद हो गया तथा दो अन्य सैनिक घायल हो गए। उन्होंने कहा कि भारी हिमपात और उबड़-खाबड़ इलाकों के कारण घायलों को निकालने में बाधा आ रही है।
 
इस बीच अंतिम रिपोर्ट मिलने तक बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चल रहा था।  गौरतलब है कि दक्षिणी जिले कुलगाम में शनिवार को घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के चार आतंकवादी मारे गये।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)













संबंधित समाचार