अमेरिका ने 2 सीरियाई आतंकवादियों पर आर्थिक प्रतिबंध लगाया

डीएन ब्यूरो

अमेरिका ने सीरिया में आतंकवादी संगठन अल-कायदा से संबंधित नुसरा फ्रंट समूह के दो आतंकवादियों पर आर्थिक प्रतिबंध लगाए हैं। यूएस ट्रेजरी डिपार्टमेंट ने गुरुवार को एक बयान में कहा, इयाद नाजमी सालिह खालिल और बसाम अहमद अल-हसरी आतंकवादी गतिविधियों के संचालन की देखरेख व आतंकवादी समूह की रणनीति विकसित करने के जरिए नुसरा फ्रंट को समर्थन प्रदान करने के लिए जिम्मेदार हैं।

फाइल फोटो
फाइल फोटो

वाशिंगटन:  अमेरिका ने सीरिया में आतंकवादी संगठन अल-कायदा से संबंधित नुसरा फ्रंट समूह के दो आतंकवादियों पर आर्थिक प्रतिबंध लगाए हैं। यूएस ट्रेजरी डिपार्टमेंट ने गुरुवार को एक बयान में कहा, इयाद नाजमी सालिह खालिल और बसाम अहमद अल-हसरी आतंकवादी गतिविधियों के संचालन की देखरेख व आतंकवादी समूह की रणनीति विकसित करने के जरिए नुसरा फ्रंट को समर्थन प्रदान करने के लिए जिम्मेदार हैं। 

बयान में कहा गया कि 2016 की शुरुआत में खालिल को नुसरा फ्रंट का तीसरा उच्च स्तरीय आतंकवादी घोषित किया गया। उसने समूह की समग्र रणनीति के बारे में समूह के वरिष्ठ नेतृत्व के बीच विचार-विमर्श में भी भाग लिया। 

यह भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप: अमेरिका उत्तर कोरिया से सख्ती से पेश आयेगा

बयान में कहा गया कि अल-हसरी को नुसरा फ्रंट की ओर से नामित किया गया था और वह दक्षिणी सीरिया में समूह के सैन्य अभियानों का निरीक्षण करता था। 

इन प्रतिबंधों के तहत इन दोनों आतंकवादियों की सारी संपत्ति जब्त हो गई है और साथ ही अमेरिका के किसी व्यक्ति का इन दोनों के साथ किसी भी प्रकार का लेनदेन करने पर भी मनाई है।  (आईएएनएस)

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार