महराजगंज के सदर एसडीएम की अनूठी पहल..राजस्‍व के मुकदमों के निस्तारण के लिए गांवों में लगाए जा रहे कैंप

डीएन ब्यूरो

अब तक राजस्‍व के मुकदमों के लिए जिला तहसील पर जाकर निस्‍तारण होता था। शुक्रवार से एसडीएम अपने राजस्व के मामलों के निस्तारण के लिए कैम्प लगवाना शुरू कर दिया है। जिसके लिए स्‍थानीय पुलिस और संबंधित टीम कैंप में मौजूद रहा करेगी। डाइनामाइट न्यूज की रिपोर्ट..

मुकदमों के निस्तारण के लिए गांवों में लगाए जा रहे कैंप
मुकदमों के निस्तारण के लिए गांवों में लगाए जा रहे कैंप

महराजगंज: अब तक राजस्‍व के मुकदमों के लिए जिला तहसील पर जाकर निस्‍तारण होता था। एसडीएम सदर सत्‍यम मिश्रा ने मुकदमों के जल्‍द निस्‍तारण के लिए लिए गांव-गांव कैंप लगाकर ग्रामीणों को तहसील की दौड़ से मुक्ति का दिलाने की पहल की है।

शुक्रवार से एसडीएम अपने राजस्व के मामलों के निस्तारण के लिए कैम्प लगवाना शुरू कर दिया है। जिसके लिए स्‍थानीय पुलिस और संबंधित टीम कैंप में मौजूद रहा करेगी। एसडीएम सदर ने कहा है कैंप लगाने के निर्णय से मामलों का जल्‍द से जल्‍द निस्‍तारण हो सकेगा। साथ ही ग्रामीणों को सहुलियत होगी।

शुक्रवार को प्रथम दिन के कैम्प में सदर तहसील के बेलहिया टोला बरियारपुर गांव में कैंप लगाया गया। जिसमें तमाम लंबित मामलों को सुना गया। साथ ही धारा-24 पैमाइस से जुड़े मुकदमों का सुनवाई के बाद निस्‍तारण किया गया। इस दौरान सीओ देवेंद्र कुमार समेत पुलिस बल और राजस्व की टीमें मौजूद रही।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

#DNPoll क्या लगता है इस बार के लोकसभा चुनाव में बेरोज़गारी व महँगाई जैसी असली समस्या मुद्दे बन पायेंगे?