नाइजीरिया में दो जगहों पर हमलावरों ने 29 लोगों को मौत के घाट उतारा

डीएन ब्यूरो

नाइजीरिया के उत्तर-मध्य राज्य में एक अज्ञात बंदूकधारी ने एक ही परिवार के छह लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी। वहीं नाइजीरिया के उत्तरपश्चिमी प्रांत जामफारा में कुछ हथियारबंद लोगों ने एक गांव पर हमला कर दिया जिसमें 23 ग्रामीणों की मौत हो गई।

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर

लागोस/अबुजा: नाइजीरिया के उत्तर-मध्य राज्य के नकई दांवाल गांव में एक अज्ञात बंदूकधारी ने एक ही परिवार के छह लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी। नाइजीरिया पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि मामले कि जांच की जिम्मेदारी वरिष्ठ पुलिस अधिकारी को सौंपी गई है। किसी भी प्रकार की हिंसा की घटना से निपटने को लेकर इलाके में सशत्र बल की तैनाती भी कर दी गई है।

यह भी पढ़ें: आतंकवादियों और पुलिसकर्मियों के बीच मुठभेड़ में सात आतंकवादी मार गिराये गये

वहीं नाइ‍जीरिया के उत्तरपश्चिमी प्रांत जामफारा में कुछ हथियारबंद लोगों ने एक गांव पर हमला कर दिया जिसमें 23 ग्रामीणों की मौत हो गयी। जामफारा पुलिस के प्रवक्ता ने बुधवार को इस हत्याकांड की पुष्टि की। उन्‍होंने बताया कि हमले में कौरा-नमोदा क्षेत्र के टुंगा और कबाजे के ग्रामवासी गंभीर रूप से प्रभावित हुए हैं।

एक अधिकारी ने बताया कि 100 से अधिक मोटरसाइकिल सवार हथियारबंद लोगों ने गांव में उस समय धावा बोल दिया जब ग्रामीण लोग अपने खेतों में काम कर रहे थे। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …