संत कबीर नगर: दिवाली की रात में छाया मातम, मां के साथ जलकर बुझे दो चिराग

डीएन ब्यूरो

कोतवाली खलीलाबाद में एक परिवार के लिये दिवाली की खुशियां मातम में बदल गयी। यहां आग लगने के कारण मां के साथ उसके दो बच्चों की झुलसने से मौत हो गयी। इस घटना से पूरे क्षेत्र में मातम पसरा हुआ है। डाइनामाइट न्यूज़ की रिपोर्ट में जानिये इस दर्दनाक हादसे की पूरी कहानी..

फाइल फोटो
फाइल फोटो

संत कबीर नगर: कोतवाली खलीलाबाद क्षेत्र के कांट गंगा गांव में दिवाली की रात एक परिवार के लिये मातम की रात साबित हुई। शार्ट सर्किट के कारण आग लगने से मां और उसके दो बच्चों की झुलसकर मौत हो गयी जबकि एक बच्चा गंभीर स्थिति में झुलस गया जिसे अस्पताल में इलाज के लिये भर्ती कराया गया है। इस घटना से पूरे क्षेत्र में मातम पसरा हुआ है।

 

जानकारी के मुताबिक दिवाली की देर शाम कांट गंगा गांव के एक घर की छत पर बिजली से जलने वाले झालरों में शार्ट सर्किट का कारण आग लग गई। आग लगने के वक्त वहां स्थित कमरे में तीन बच्चे सो रहे थे, जो आग की चपेट में आ गये। बच्चों को बचाने पहुंची मां भी आग में बुरी तरह झुलस गई।

भीषण आग के कारण घर में रखा सामान भी जलकर हुआ खाक

इस हादसे में अमन शर्मा (8) पुत्र शिवश्याम शर्मा की मौक़े पर मौत हो गई। जबकि अमन की मां रेनू शर्मा (28) और उसके दो अन्य बच्चे अनमोल शर्मा (12) आयुश शर्मा (6) बुरी तरह झुलस गये, जिन्हें इलाज के लिये संयुक्त जिला अस्पताल ले जाया गया। तीनों की गंभीर स्थिति को देखते हुए डॉक्टरों ने उन्हें बीआरडी मेडिकल कालेज, गोरखपुर रेफर कर दिया गया, जहां रेणु और अनमोल ने दम तोड़ दिया। आयुश की हालत गंभीर बताई जा रही है।

आग लगने की सूचना पर पहुंची दमकल और पुलिस की टीम ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। यह अग्निकांड इतना भीषण था घर के खिड़की-दरवाजे भी जल गये। प्रशासन की टीम भी मौके पर पहुंचकर जायजा लेने में जुटी है। इस हादसे के कारण पूरे क्षेत्र में मातम छाया हुआ है। 
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …