गर्भवती महिला का ऑपरेशन छोड़ भिड़ पड़े डॉक्टर, HC ने लिया संज्ञान

डीएन ब्यूरो

राजस्थान के जोधपुर स्थित उम्मेद अस्पताल का एक हैरान कर देने वाला वीडियो सामने आया है। जिसमें गर्भवती महिला के ऑपरेशन को बीच में छोड़ दो डॉक्टर आपस में भिड़ पड़े, यह वीडियो आपके होश उड़ा देगा। जाने क्या हुआ आगे..

ऑपरेशन रूम में लड़ते डॉक्टर
ऑपरेशन रूम में लड़ते डॉक्टर

जोधपुर: अपने देश में डॉक्टरों की लापरवाही के किस्से आपने बहुत सुने होंगे। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि ऑपरेशन थिएटर में मरीज को 'मरता' छोड़ 2 डॉक्टर आपस में भिड़ गए हों? जी हां ये सच है और इस सच का वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। राजस्थान के जोधपुर शहर में एक सरकारी अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर में गर्भवती महिला की सी-सेक्शन सर्जरी के दौरान दो डॉक्टर आपस में लड़ने लगे। डॉक्टरों के झगड़े के चलते महिला के ऑपरेशन में देरी हुई और उसके नवजात की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें: स्वाइन फ्लू से राजस्थान की भाजपा विधायक कीर्ति कुमारी का निधन

यह घटना मंगलवार को जोधपुर के उमेद अस्पताल में हुई, जो कि शहर का सबसे बड़ा अस्पताल है। ऑपरेशन थिएटर में दो डॉक्टर एक-दूसरे को धमका रहे थे, लड़ रहे थे और उन दोनों के बीच बेहोश महिला पड़ी थी। एक स्टाफ सदस्य ने मोबाइल से इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया।

हाईकोर्ट ने लिया संज्ञान

इस मामले में बुधवार को राजस्थान हाईकोर्ट ने स्वतः संज्ञान लेते हुए अस्पताल प्रशासन से रिपोर्ट के आधार पर कलेक्टर को कड़ी कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

दोषी डॉक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के आदेश

रिपोर्ट पेश होने के बाद अदालत ने कलेक्टर को 4 सिंतबर तक का वक्त देते हुए दोषी डॉक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए कोर्ट को बताने के लिए कहा है। अदालत ने आदेश देते हुए कहा कि डॉक्टरों की इस हरकत की वजह से जोधपुर और मेडिकल प्रोफेशन की छवि धूमिल हुई है।

यह भी पढ़ें: भीलवाड़ा: खुले में शौच करने वालों को अधिकारी ने ऐसे सिखाया सबक

यह रिपोर्ट दोपहर दो बजे तक पेश करनी थी। उधर चिकित्सा मंत्री कालीचरण सराफ का कहना है कि इस मामले में दोषी डॉक्टरों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

डॉक्टरों ने धोया नौकरी से हाथ

मीडिया में मामला आने से मचे बवाल के बाद उम्मेद हॉस्पिटल के प्रिंसिपल ने दोनों डॉक्टरों को हटा दिया है और उनके खिलाफ अनुशासात्मक कार्रवाई का आदेश दिया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …