‘गब्बर सिंह टैक्स’ के बाद राहुल गांधी ने ‘जीडीपी’ को दिया नया नाम

डीएन ब्यूरो

देश में नयी कर प्रणाली जीएसटी को ‘गब्बर सिंह टैक्स’ का नाम देने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए जीडीपी को भी एक नया नाम दिया है। आइए जानते हैं, राहुल ने जीडीपी को क्या नया नाम दिया ...

राहुल गांधी (फाइल फोटो)
राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद राहुल गांधी एक अलग मिजाज में नजर आ रहे हैं और लगातार केन्द्र सरकार की नीतियों पर हमलावर दिखाई पड़ रहे हैं। आपको याद होगा कि राहुल गांधी ने गुजरात चुनाव के पहले सरकार द्वारा लागू किए जीएसटी को गब्बर सिंह का नाम दिया था, जो बहुत चर्चित रहा। 

 

अब राहुल गांधी ने जीडीपी को एक नया नाम देकर पीएम मोदी पर फिर तंज कसा है। शनिवार को राहुल गांधी ने एक ट्वीट करते हुए मोदी सरकार की जीडीपी को ‘ग्रॉस डिवाइसिव पॉलिटिक्स’ यानि ‘सकल विभानजकारी राजनीति’ का नाम दिया। उनके इस ट्वीट को भी काफी पसंद किया जा रहा है और अब तक इसे कई लोग रिट्वीट कर चुके हैं।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि ‘प्रधानमंत्री मोदी और वित्त मंत्री अरुण जेटली की प्रतिभाशाली जोड़ी ने भारत को ग्रॉस डिवाइसिव पॉलिटिक्स (जीडीपी) दी है, जिससे देश में नया निवेश पिछले 13 सालों से सबसे निचले स्तर पर है’। उन्होंने आगे लिखा है कि बैंक क्रेडिट ग्रोथ 63 साल के स्तर पर चली गई है। इसके अलावा रोज़गार निर्माण पिछले आठ सालों के सबसे निम्नतम स्तर पर है तो वहीं एग्रीकल्चर सेक्टर में भी 1.7 फीसदी की गिरावट देखी गई है। 

राहुल ने पीएम मोदी सरकार के निर्णयों पर भी निशाना साधा है और लिखा कि सरकार की गलत नीतियों के चलते राजकोषीय घाटा आठ साल के सबसे उच्चतम स्तर पर पहुंच गया है, जबकि सरकारी नीतियों ने बड़ी संख्या में परियोजनाओं को स्थगित करने की कंडीशन में ला दिया है।

हालांकि अभी तक इस ट्वीट पर किसी भी भाजपा नेता का कोई बयान नहीं आया है। लेकिन कई लोगों ने राहुल के इस ट्वीट का जवाब दिया है। बता दें कि इसके पहले भी राहुल गांधी ने जनलोकपाल बिल को लेकर भाजपा पर निशाना साधा था। 













संबंधित समाचार