इजरायली पीएम ने प्रोटोकॉल तोड़कर किया पीएम मोदी का स्वागत..

डीएन संवाददाता

पीएम नरेंद्र मोदी मंगलवार को तीन दिन के ऐतिहासिक दौरे पर इजरायल के तेल अवीव पहुंचे। इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्‍याहू उनकी अगवानी के लिए एयरपोर्ट पर मौजूद रहे। एयरपोर्ट पर गले मिलकर नेतन्‍याहू ने पीएम मोदी का स्वागत किया।

पीएम बेंजामिन नेतन्‍याहू ने गले मिलकर किया पीएम नरेंद्र मोदी  का स्वागत
पीएम बेंजामिन नेतन्‍याहू ने गले मिलकर किया पीएम नरेंद्र मोदी का स्वागत

इजरायल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को तीन दिन के ऐतिहासिक दौरे पर इजरायल के तेल अवीव पहुंचे। इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू उनकी अगवानी के लिए एयरपोर्ट पर मौजूद रहे। एक विशेष स्वागत समारोह के तहत इस दौरान बेंजामिन नेतन्‍याहू और पीएम नरेंद्र मोदी बेहद गर्मजोशी से गले मिले। ऐसा विशेष स्वागत समारोह केवल अमेरिकी राष्ट्रपतियों और पोप के स्वागत के लिए ही किया जाता है।

किसी भारतीय प्रधानमंत्री का यह पहला इजरायल दौरा है। दोनों देशों के द्विपक्षीय रिश्‍तों के लिहाज़ से यह दौरा बेहद अहम माना जा रहा है, जिस पर दुनियाभर के कई देशों की निगाहें भी टिकी हैं। इस दौरे में पीएम मोदी अपने समकक्ष बेंजामिन नेतन्याहू के साथ आतंकवाद जैसी साझा चुनौतियों और आर्थिक संबंधों को बढ़ावा देने के तरीकों पर चर्चा करेंगे। इस दौरेे में पीएम मोदी इजरायल के राष्ट्रपति रुवेन रुवी रिवलिन से भी मिलेंगे। वह 1918 में हेफा की मुक्ति के लिए अपने प्राणों की आहूति देने वाले भारतीय सैनिकों के स्मारकों पर श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे।

पीएम मोदी के इस दौरे के दौरान भारत और इजरायल के राजनयिक संबंधों के 25 वर्ष भी पूरे हो रहे हैं। पीएम मोदी 6 जुलाई तक इस्राइल में रहेंगे. इसके बाद वह जी-20 शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए जर्मनी के हैम्बर्ग जाएंगे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार