और नई इबारत लिखने इजरायल के दौरे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी

डीएन संवाददाता

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को इजरायल के तीन दिवसीय दौरे पर रवाना हो गए हैं। इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू भी मोदी के इजरायल दौरे को लेकर काफी उत्साहित हैं। पीएम मोदी का यह दौरा दोनो देशो के संबंधों के लिए एक मील का पत्थर साबित होगा।

इजरायल के तीन दिवसीय दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी
इजरायल के तीन दिवसीय दौरे पर रवाना हुए पीएम मोदी

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को तीन दिवसीय दौरे पर इजरायल रवाना हो गए हैं। पीएम मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री है जो इजरायल के दौरे पर जा रहे हैं। यात्रा पर रवाना होने से पहले पीएम मोदी ने इजरायल के साथ भारत के संबंधो को खास बताया और इसके काफी साकारात्मक और दूरगामी परिणाम सामने आने की आशा जताई।

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू भी मोदी के दौरे को लेकर खासा उत्साहित हैं। पीएम मोदी के इजरायल दौरे में सुरक्षा के लिहाज से बेंजामिन नेतन्याहू ने अपनी सरकार के 11 मंत्रालयों को सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी है। पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने सोमवार को हुई कैबिनेट की बैठक में पीएम मोदी के इजरायल दौरे को ऐतिहासिक दौरा बताया। भविष्य की संभावनाओं के मद्देनजर रखते हुए उन्होंने कहा कि इजरायल स्वागत को तैयार है।

पीएम मोदी का इजरायल दौरा कई मायनों में अहम माना जा रहा है। इजरायल में पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए काफी सारी तैयारियां भी की गई है। वहां के लोग भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक झलक पाने के लिए उत्सुक हैं। बता दें कि इजरायल दौरे के बाद जर्मनी के लिए रवाना होंगे जहां वो 20 देशों के सम्मेलन में हिस्सा लेंगे।

बता दें कि इससे पहले भी नरेंद्र मोदी इजरायल जा चुके हैं। वह साल 2006 में गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर इजरायल गए थे लेकिन अब वो बतौर प्रधानमंत्री इजरायल के दौरे पर जा रहें हैं।








संबंधित समाचार