यूपी के हर घर को मिलेगी बिजली, यूपी और केंद्र सरकार के बीच हुआ 'पावर फॉर ऑल' समझौता

डीएन ब्यूरो

चुनावी वादे को पूरा करने के लिए यूपी सरकार ने बड़ा फैसला किया, बिजली को लेकर केंद्र और राज्य सरकार के बीच बड़ी डील हुई है। यूपी सरकार ने पावर फॉर ऑल समझौते पर हस्ताक्षर किया है जिसका लक्ष्य प्रदेश में घर घर तक रोशनी पहुंचाने है।

पावर फॉर ऑल
पावर फॉर ऑल

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की जनता के घरों से अंधेरा दूर करने के लिए शुक्रवार को उत्तर प्रदेश सरकार ने केंद्र सरकार के साथ पावर फॉर ऑल पर समझौता किया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस करार पर दस्तखत किए और केंद्र सरकार की तरफ से केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल भी मौजूद रहे। सीएम आवास पर आयोजित पॉवर फॉर ऑल कार्यक्रम में डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा, स्वतंत्रदेव सिंह भी कार्यक्रम में मौजूद रहे।

इस मौके पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इलाहाबाद शहर में स्ट्रीट लाइट्स लगेंगी। यूपी के सीएम ने यह भी कहा कि बीपीएल परिवारों को मुफ्त बिजली कनेक्शन दिया जाएगा। साथ ही योगी आदित्यनाथ ने यह भी कहा कि बिजली की चोरी को रोकने के लिए भी उपाय किए जाएंगे ताकि अधिक लोगों तक बिजली पहुंचाई जा सके।

'पावर फॉर ऑल' प्रोजेक्ट कि मुख्य बातें..

केंद्र और यूपी सरकार के संयुक्त प्रयास से हर घर तक पहुंचेगी बिजली

केंद्र और यूपी सरकार के बीच तीन बड़े समझौते

2019 तक देश के सभी घरों में बिजली पहुंचाने का लक्ष्य

सरकार बिना बिजली वाले 0.15 करोड़ घरों को देगी बिजली

बिजली उपभोक्ता टोल फ्री नंबर पर 24 घंटे शिकायते कर सकते हैं

ग्रामीण क्षेत्र में 1.12 करोड़ घरों को बिजली से जोड़ने का लक्ष्य

यूपी के लोगों के लिए बिजली सरचार्ज माफ

 

 

केंद्र सरकार की सभी को बिजली देने की मुहिम में देश के 35 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेश समझौता कर चुके है जिसमें अब उत्तर प्रदेश भी शामिल हो गया है।

 

 

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार