चंदौली में भिड़े सपा और भाजपा समर्थक, मिर्जापुर में मतदान का बहिष्कार

डीएन ब्यूरो

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण में सात जिलों की 40 सीटों पर मतदान जारी है. कुछ पोलिंग बूथ पर ईवीएम खराब होने की शिकायतें मिली हैं।

आपस में भिड़ते सपा और बीजेपी समर्थक
आपस में भिड़ते सपा और बीजेपी समर्थक

मिर्जापुर: उत्तर प्रदेश विधानसभा के सातवें और आखिरी चरण का मतदान जारी है। इस चरण में सात जिलों की 40 ​सीटों पर मतदान हो रहा है। सुबह से ही मतदाताओं की भारी भीड़ पोलिंग बूथ पर देखी जा रही है।मिर्जापुर में एक जगह मतदान के बहिष्कार की सूचना है, वहीं पोलिंग के दौरान पार्टी नेताओं में झड़प और एक जगह सभासद द्वारा फॉल्स वोटिंग कराए जाने का मामला भी सामने आया है।

यही नहीं कई जिलों में ईवीएम खराबी की भी सूचना है, जिसके कारण वोटिंग बाधित हुई है।

पोलिंग के दौरान चंदौली में भाजपा और सपा समर्थकों के बीच झड़प हो गई, ​जिसके बाद पुलिस ने दोनों पक्षों को खदेड़ दिया। वहीं चंदौली के ही अलीनगर थाना क्षेत्र के वार्ड नम्बर 6 में सभासद पर फर्जी वोटिंग कराने का आरोप लगा, जिसके बाद पुलिस ने उसे पोलिंग बूथ से गिरफ्तार कर लिया।

इसके अलावा मिर्जापुर के चुनार विधानसभा क्षेत्र के जमुडी बूथ संख्या 283 पर मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार कर दिया। विकास क मांग को लेकर लोगों में आक्रोश है। प्रशासन लोगों को समझाने और मनाने मे जुटा हुआ है।

वहीं ईवीएम खराबी की बात करें तो मिर्जापुर, भदोही, चंदौली, वाराणसी सोनभद्र में कई जगह इस कारण मतदान बाधित हुआ। मिर्जापुर के बूथ संख्या 240 पर ईवीएम में खराबी की वजह से अभी तक मतदान शुरू नहीं हो सका है।भदोही के नूरखापुर में बूथ नंबर 244 पर ईवीएम खराब हो गई, जिसके कारण समय से वोटिंग शुरू नहीं हो सकी।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार