पीएम मोदी आज पूर्वांचल से करेंगे 2019 का चुनावी शंखनाद, जनता को देंगे करोड़ों की सौगात

डीएन ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से यूपी का दो दिवसीय दौरा शुरू करने जा रहे हैं। मोदी के इस दौरे को 2019 के चुनावों की बड़ी तैयारियोंके रूप में देखा जा रहा है। इस दौरान मोदी करोड़ों रूपयों के परियजनाओं का शिलान्यस और लोकार्पण करेंगे। एक्सक्लूसिव रिपोर्ट

राजातालाब स्थित पेरिशेबल कार्गो सेंटर का भी उद्घटान करेंगे पीएम मोदी
राजातालाब स्थित पेरिशेबल कार्गो सेंटर का भी उद्घटान करेंगे पीएम मोदी

 वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2019 की तैयारियों का बिगुल आज पूर्वांचल से ताबड़तोड़ तीन रैलियां करके और करोड़ों रूपयों की योजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण करके करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी दो दिवसीय दौरे पर आज से पूर्वांचल में रहेंगे।

अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचने के बाद पीएम मोदी आजमगढ़ से पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का उद्घाटन करेंगे। इस एक्सप्रेसवे को 30 महीनों में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। उसके बाद मोदी वाराणसी में 937 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास राजा तालाब के कचनार मैदान से लाखों की संख्या में जनता के सामने करेंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री अनुप्रिया पटेल के संसदीय क्षेत्र मिर्जापुर जाएंगे जहां वह चार दशक से तैयार की जा रही बाणसागर परियोजना का शुभारंभ करेंगे। 

 प्रधानमंत्री मोदी यह जानते हैं कि यूपी समेत पूर्वांचल ही फिर से दिल्ली तक पहुंचाने में मदद करेगी इसके लिए यह दौरा 2019 के पहले चुनावी दौरा के रूप में भी देखा जा रहा है।
पूर्वांचल के 3 जिलों में होने वाले प्रधानमंत्री के दौरे के दौरान होने वाले लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रमों को भी चुनावी चश्मे से देखा जा रहा है। इसके पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह वाराणसी का दौरा करके प्रबुद्धजनों और कार्यकर्ताओं से ज्ञान प्रवाह में एक मीटिंग भी की थी, जो देर रात तक चली थी। इसके बाद प्रधानमंत्री का यह पूर्वांचल दौरा चुनावी शंखनाद माना जा रहा है।

2019 का शंखनाद 
प्रधानमंत्री के दो दिवसीय पूर्वांचल दौरा को चुनावी पंडितों ने इसे 2019 का शंखनाद बताया। इस दौरे के दौरान होने वाले लोकार्पण एवं शिलान्यास के बहाने पीएम मोदी किसानों बुनकरों को भी लुभायेंगे और आजमगढ़, बनारस, मिर्जापुर, गाजीपुर, बलिया सहित लखनऊ-गाजीपुर तक बनने वाले पूर्वांचल एक्सप्रेसवे  के जरिए पूरे उत्तर प्रदेश को साधने का काम करेंगे। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे हिन्दुओं के धर्म स्थल काशी, अयोध्या, गोरखपुर भी जोड़ने का काम करेगा जिससे सरकार को इसका भी फायदा मिलने की उम्मीद लगाया गया।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …