पीएम मोदी ने राजघाट पर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

डीएन ब्यूरो

गांधी जयंती के शुभ अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह राजघाट पहुंचकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

बापू को श्रद्धांजलि देते हुए पीएम मोदी
बापू को श्रद्धांजलि देते हुए पीएम मोदी

नई दिल्ली: आज 2 अक्टूबर यानी महात्मा गांधी की 148वीं जयंती है। इस दिन को बापू की याद में मनाया जाता हैं। इस शुभ अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज सुबह राजघाट पहुंचकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

पीएम मोदी ने इससे पहले ट्वीट करके महात्मा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री को याद किया था और कहा कि बापू ने अपने विचारों से पूरी दुनिया के लोगों को प्रेरित किया हैं वहीं लाल बहादुर शास्त्री ने किसानों और जवानों को नई प्रेरणा दी। राजघाट पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू भी बापू को श्रद्धांजलि देने के लिए पहुंचे थे। 

सरकार बनने के बाद से ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दिन को स्वच्छ भारत दिवस के तौर पर मनाने का ऐलान किया था। मोदी आज दिल्ली के विज्ञान भवन में स्वच्छ भारत दिवस पर आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करने वाले हैं। इस दौरान राष्ट्रपति कोविंद महात्मा गांधी की जयंती पर गुजरात का दौरा करेंगे और राष्ट्रपिता को श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार