अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर पीएम मोदी ने लॉन्च की अटल भूजल योजना, जानिए किसे मिलेगा फायदा

डीएन ब्यूरो

पूर्व प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता अटल बिहारी वाजपेयी की आज 95वीं जयंती है। इस मौके पर देश के कई नेताओं ने श्रद्धांजलि दी है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अटल भूजल योजना की शुरुआत की। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

अटल भूजल योजना को किया लॉन्च
अटल भूजल योजना को किया लॉन्च

लखनऊः आज का दिन क्रिसमस के अलावा इसलिए भी खास है क्योंकि 25 दिसंबर को देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती होती है। आज सुबह राष्ट्रपति रामनात कोविंद, पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, और लाल कृष्ण आडवाणी समेत कई नेता 'सदैव अटल' स्थल पहुंचे पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी। इस दौरान आज लखनऊ में प्रधानमंत्री लोक भवन में पूर्व प्रधानमंत्री स्व अटल बिहारी वाजपेयी की कांस्य प्रतिमा का अनावरण करेंगे।

यह भी पढ़ेंः पीएम मोदी के दौरे से पहले अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा को अंतिम रूप देने में जुटे कलाकार
 


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को अटल भूजल योजना की शुरुआत की। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर केंद्र सरकार के द्वारा इस योजना की शुरुआत की। इसके तहत 8000 से अधिक गांवों में पीने का पानी पहुंचाया जाएगा। योजना भूजल के उचित प्रबंधन और बेहतर इस्तेमाल के मकसद से शुरू की गई है।
6000 करोड़ रुपए की लागत से लागू की जाने वाली यह योजना 2025 तक पूरी कर दी जाएगी। इस योजना के लिए तीन हजार करोड़ रुपए विश्व बैंक से और तीन हजार करोड़ रुपए केंद्र सरकार की तरफ से दिए जाएंगे। यह योजना सात राज्यों मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, कर्नाटक, राजस्थान और हरियाणा के 8350 गांवों में लागू होगी

अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन के अवसर पर देश के कई नेताओं ने उन्हें श्रंद्धाजली दी है। इस मौके पर पीए मोदी ने अपने ट्वीट में कहा, देशवासियों के दिलों में बसे पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी जी को उनकी जन्म-जयंती पर कोटि-कोटि नमन। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखा, "महामना मदन मोहन मालवीय जी की जयंती के अवसर मैं उन्हें अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करता हूँ।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)













संबंधित समाचार