नोएडा होमगार्ड वेतन घोटाला : वेतन में हुए लाखों के घोटाले मामले में 5 बड़े अफसर गिरफ्तार

डीएन ब्यूरो

नोएडा में फर्जी मस्टररोल तैयार कर गौतमबुद्धनगर में होमगार्डों के वेतन में हुए लाखों के घोटाले की जांच के दौरान घोटालेबाजों ने सुबूत मिटाने के लिए होमगार्ड कमांडेंट के दफ्तर में ही आग लगा दी है। जिसके बाद मामले की जांच की गई है। इस दौरान 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पढ़ें डाइनामाइट न्यूज़ पर पूरी खबर..

जरूरी कागजों में लगाई आग
जरूरी कागजों में लगाई आग

नोएडाः कुछ दिनों पहले होमगार्डों की फर्जी ड्यूटी दिखाकर करोड़ों का वेतन भुगतान करने का मामला सामने आया था। जिसके बाद मामले की जांच शुरू की गई थी। जांच के दौरान सबूतों को मिटाने के लिए जरूरी कागजों को आग लगा दी गई। इसके बाद यूपी सीएम ने जांच के आदेश दिए थे। होमगार्ड वेतन घोटाले में 5 बड़ी गिरफ्तारियां हुई हैं। 

यह भी पढ़ें: जिलाधिकारी के आदेशों की सरेआम उड़ रही धज्जियां, पाबंदी के बाद भी जमकर हो रही आतिशबाजी 


जानकारी के मुताबिक मामले में एडीसी सतीश, 2 प्लाटून कमांडर शैलेन्द्र, मोंटू और सतवीर और तत्कालीन होमगार्ड कमाण्डेंट राज नारायण चौरसिया भी गिरफ्तार हुए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस घोटाले को छुपाने के लिए सबूतों को आग लगा दिया गया था। घटना के बाद मुख्यमंत्री योगी ने फॉरेन्सिक टीम को तत्काल घटनास्थल पर भेजकर जांच कराने के आदेश दिए थें। 

यह भी पढ़ें: उन्नाव में हुए पुलिसिया लाठीचार्ज को लेकर योगी सरकार के मंत्री ने दी सफाई, घटना को दिया राजनीतिक रूप

तीन लोगों को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। इसमें एडीसी टू कमांडेंट और दो होमगार्ड शामिल हैं। मामले को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी ने एक एसआइटी टीम का गठन किया हैं। जो मामले की जांच करेगी। काफी दिनों से चल रहे घोटाले की सूचना के बाद मंगलवार को पुलिस को ये सूचना दी गई की जरूरी कागजों में आग लगा दी गई है। पुलिस जब पहुंची तो एक बक्से के कागज जलकर राख हो चुके थे। 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार