मोदी कैबिनेट का विस्तार रविवार को, बंडारू दत्तात्रेया समेत 5 मंत्रियों का इस्तीफा

डीएन ब्यूरो

पीएम नरेन्द्र मोदी अपने मंत्रिमंडल में रविवार को सुबह 10 बजे व्यापक फेरबदल करेंगे। सूत्रों ने डाइनामाइट न्यूज़ को बताया है कि अब तक 5 मंत्रियों का इस्तीफा हो चुका है और दो ने इस्तीफे की पेशकश की है।

नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री
नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी रविवार सुबह 10 बजे अपने मंत्रिमंडल में तीसरी बार व्यापक फेरबदल करेंगे। फेरबदल के बाद मोदी कैबिनेट में कई नये चेहरे देखने को मिलेंगे। डाइनामाइट न्यूज़ को सूत्रों ने बताया कि नये फेरबदल से पहले अब तक 5 मंत्री अपना इस्तीफा सौंप चुके है और दो मंत्रियों ने भी इस्तीफे की पेशकश की है।

शपथ ग्रहण की तैयारियां

सरकार में शामिल होने वाले नये मंत्रियों के शपथ ग्रहण के लिये राष्ट्रपति भवन में तैयारियां की जा रही है। राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन रविवार सुबह 10 होगा।

इस्तीफा देने वाले मंत्री

सरकार से बतौर मंत्री इस्तीफा देने वालों में- राजीव प्रताप रूडी (कौशल विकास मंत्री), फग्गन सिंह कुलस्ते (स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री), संजीव कुमार बालियान  (क़ृषि राज्यमंत्री), महेंद्र नाथ पांडेय (मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री) और बंडारू दत्तात्रेया, श्रम एवं रोजगार मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) शामिल हैं। दत्तात्रेया ने आज देर शाम इस्तीफा दिया।

पीएम नरेन्द्र मोदी अपनी नई कैबिनेट में सरकार में अच्छा प्रदर्शन करने वालों को शामिल करेंगे लेकिन संतोषजनक काम न करने वालों को बाहर का रास्ता भी दिखायेंगे। इसके अलावा कई मंत्रियों के विभाग भी बदले जायेंगे।

इसके अलावा खबर यह भी है कि दो मंत्रियों उमा भारती औऱ कलराज मिश्र ने इस्तीफे की पेशकश की है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …