छत्तीसगढ़: CRPF के जवानों पर नक्सलियों का बड़ा हमला, 25 जवान शहीद

डीएन ब्यूरो

छत्तीसगढ़ के सुकमा को नक्सलियों का गढ़ माना जाता है। नक्सली हमलों के मद्देनजर ये जगह बेहद संवेदनशील मानी जाती है और अक्सर यहां नक्सलियों-जवानों में मुठभेड़ की खबरें आती रहती हैं सोमवार को ऐसी ही एक घटना हुई जिसमें 25 जवान शहीद और 8 लापता हैं।

घायल जवान
घायल जवान

छत्तीसगढ़: छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों से मुठभेड़ में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गए हैं। इसके अलावा 6 जवान गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं और 8 लापता हैं। घटना सोमवार दोपहर दो बजे की है जब नक्सलियों ने सुकमा के चिंतागुफा में हमले को अंजाम दिया। सभी जवान 74 सीआरपीएफ बटालियन के थे। इस हमले के बाद नक्सली जवानों के हथियार भी लूटकर ले गए।  


कब और कैसे हुआ हमला:
जानकारी के मुताबिक सीआरपीएफ के ये जवान सोमवार सुबह गश्त पर निकले थे। दोपहर में जब जवानों टुकड़ी ने एक जगह रुकने की योजना बनाई तो घात लगाए बैठे नक्सलियों ने उन पर हमला कर दिया। जवानों का दस्ता जंगल की तरफ बढ़ रहा था। वो दोरनापाल के पास सड़क निर्माण की गतिविधियों का जायजा लेने के लिए निकले थे। इसी दौरान नक्सलियों ने उन पर हमला किया। बताया जा रहा है कि IED ब्लास्ट के जरिए जवानों को निशाना बनाया गया।


सीआरपीएफ के घायल कॉन्सटेबल शेर मोहम्मद ने बताया कि हमलावर करीब 300 की संख्या में थे। जबकि हम करीब 90 जवान थे।
इस हमले के बाद छत्तीसगढ़ के सीएम रमन सिंह ने एक आपातकालीन बैठक बुलायी है। इसके साथ ही केंद्रीय गृह सचिव राजीव महर्षि ने भी हमले पर उच्चस्तरीय अधिकारियों की बैठक बुलायी है।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार