मेरठ: नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप और गर्भपात की धमकी, दो आरोपी गिरफ्तार

डीएन संवाददाता

खरखौदा इलाके में एक दलित नाबालिग लड़की के साथ गैंग रेप की घटना के बाद खाप पंचायत द्वारा मामले को रफा-दफा करने के लिए दबाव बनाने का मामला सामने आया है। संज्ञान में आने पर अब पुलिस ने इस मामले को अपना हाथ में ले लिया है।

घटना की जानकारी देते पुलिस अधिकारी
घटना की जानकारी देते पुलिस अधिकारी

मेरठ: खरखौदा इलाके में एक दलित नाबालिग लड़की के साथ गैंग रेप की घटना के बाद खाप पंचायत द्वारा मामले को रफा-दफा करने के लिए दबाव बनाने का मामला सामने आया है।गैंगरेप की शिकार लड़की को आरोपियों द्वारा अबॉर्शन भी कराने की भी धमकी दी गयी थी। फिलहाल पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए गैंगरेप आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। पुलिस ने गैंगरेप के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भी भेज दिया है।

 

पुलिस के मुताबिक 16 साल की पीड़िता के पिता के अनुसार, तीन महीने पहले सवर्ण जाति से ताल्लुक रखने वाले पवन और विपिन नाम के दो युवकों ने पड़ोसी गांव में उनकी बेटी के साथ सामूहिक बलात्कार किया। मामले जैसे ही पुलिस के संज्ञान में आया पुलिस ने तुरन्त गैंगरेप के आरोपियों के खिलाफ त्वरित कार्यवाही की है और दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

आरोपियों पर दलित नाबालिग लड़की के साथ कथित रूप से बलात्कार और ब्लैकमेल करने का आरोप है। वहीं पुलिस का कहना है कि परिवार और पंचायत ने इस मामले को अपने आप निपटाने की कोशिश की लेकिन अब मामला हमारे हाथों में है और हम इसकी जांच कर रहे हैं। पुलिस का कहना है कि चूंकि लड़की अनुसूचित जाति से है इसलिये एससी / एसटी अधिनियम के प्रावधान भी लागू किए जाएंगे
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








संबंधित समाचार