फूड लवर्स के लिए आई राहत की खबर, फिर खोले जाएंगे मैकडॉनल्‍ड के 84 रेस्‍टोरेंट

डीएन ब्यूरो

मैकडॉनल्‍ड के लिए राहत की खबर आई है। अब बंद हुए इसके 84 रेस्‍टोरेंट फिर से खुलने जा रहे हैं। आइए इस मामले के बारे में विस्तार से जानते हैं..

मैकडॉनल्‍ड रेस्टोरेंट की फाइल फोटो
मैकडॉनल्‍ड रेस्टोरेंट की फाइल फोटो

नई दिल्लीः देश के महानगरों में युवाओं के बीच मैकडॉनल्‍ड एक जाना-पहचाना नाम है और अब खबर आ रही है कि दिल्‍ली सहित उत्‍तर एवं पूर्व भारत के सभी मैकडॉनल्‍ड रेस्‍टोरेंट इस हफ्ते तक फिर से खोल दिए जाएंगे। इस मामले में कानूनी लड़ाई लड़ रहे विक्रम बक्शी ने कहा कि देश के उत्तरी और पूर्वी भागों में सभी 84 रेस्‍टोरेंट इस सप्ताह तक फिर से खुल जाएंगे।

बताते चलें कि लॉजिस्टिक सहयोगी राधाकृष्ण फूडलैंड द्वारा आपूर्ति रोके जाने के कारण इन रेस्टोरेंट को मजबूरन बंद करना पड़ा था। राधाकृष्ण फूडलैंड ने मात्रा कम होने तथा बकाया राशि का भुगतान नहीं होने के कारण आपूर्ति को रोक दिया था। 

इसके पहले बक्शी ने प्रभावित रेस्तराओं को सामानों की आपूर्ति के लिये नये आपूर्तिकर्ता कोल्ड ईक्स की सेवा ली है। बक्शी ने बताया कि अभी 64 रेस्‍टोरेंट खुल गये हैं और इस सप्ताह के आखिर तक सभी 84 रेस्टोरेंट फिर से खुल जाएंगे। 

साल 2013 में ही शुरू हुआ था विवाद 
बता दें कि मैकडॉनाल्‍ड और बख्‍शी के बीच का विवाद साल 2013 में तब शुरू हुआ जब उन्‍हें CPRL के MD पद से बर्खास्‍त कर दिया गया था। सीपीआरएल मैकडॉनल्ड्स और बख्शी की 50-50 पर्सेंट हिस्सेदारी वाला जॉइंट वेंचर है। यह उत्तर और पूर्वी भारत में स्टोर्स ऑपरेट करता है।इसके पहले 21 अगस्त को अमेरिकी बर्गर एंड फ्राइज चेन मैकडॉनल्ड्स ने सीपीआरएल के साथ अपना अग्रीमेंट रद्द कर दिया था। मैकडॉनल्ड्स ने कहा था कि वह 15 दिनों के अंदर मैकडॉनल्ड्स के सभी ब्रैंडिंग और इंटेलेक्चुअल प्रॉपर्टी का इस्तेमाल बंद कर दें तो बेहतर है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)








आपकी राय

क्या जम्मू-कश्मीर में पीडीपी से समर्थन वापसी भाजपा का लोक सभा चुनाव-2019 के लिये एक राजनीतिक स्टंट है?