जन शिकायतों के समय से निस्तारण न होने पर सीएम योगी ने 10 जिलों से मांगी सफाई

डीएन संवाददाता

सीएम योगी आदित्यनाथ ने जन शिकायतों के समयबद्ध निस्तारण में सबसे ज्यादा खराब प्रदर्शन करने वाले 10 जनपदों के जिलाधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगने के निर्देश दिए हैं।

योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री, यूपी
योगी आदित्यनाथ, मुख्यमंत्री, यूपी

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जन शिकायतों के समयबद्ध निस्तारण में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले 10 जनपदों के जिलाधिकारियों से स्पष्टीकरण मांगा है। इसी तरह 10 जनपदों के वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से भी जवाब तलब किया गया है। सीएम ने कहा कि जन-शिकायतों का निर्धारित समय सीमा में गुणवत्तापूर्ण निस्तारण राज्य सरकार की प्राथमिकताओं में शामिल है और इस सम्बन्ध में लापरवाही बरतने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई होगी।

सीएम योगी ने मुख्य सचिव को निर्देशित किया है कि वे इन अधिकारियों का स्पष्टीकरण प्राप्त करते हुए जन-शिकायतों के निस्तारण को सुनिश्चित करें। सीएम ने लोक-शिकायतों के निस्तारण की समीक्षा की थी। उन्होंने अधिक संख्या में संदर्भों के अनिस्तारित होने को चिन्ताजनक बताते हुए अधिकारियों से स्पष्टीकरण तलब किए जाने का फैसला लिया है।

यह भी पढ़ें: बरेली बस हादसे में मरने वालों के परिजनों के लिए पीएम और सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

इन 10 जनपदों के अधिकारियों से तलब

जन-शिकायतों के समयबद्ध निस्तारण में सर्वाधिक खराब प्रदर्शन करने वाले 10 जनपदों के तहत लखनऊ, हरदोई, गौतमबुद्ध नगर, कानपुर, गोरखपुर, इलाहाबाद, सीतापुर, आगरा, जौनपुर तथा खीरी जनपदों के जिलाधिकारियों से सीएम ने तलब किया।

यह भी पढ़ें: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ: राम के नाम से जुड़ा है अयोध्या, बातचीत से राम मंदिर का हल निकालेंगे

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों से मांगा जवाब

सीएम ने लखनऊ, हरदोई, गोरखपुर, खीरी, सीतापुर, बहराइच, जौनपुर, इलाहाबाद, फिरोजाबाद तथा मैनपुरी इन जनपदों के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों का जवाब-तलब किए जाने के निर्देश दिए हैं।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …