सीएम योगी के साथ बैठक के बाद शिक्षामित्रों का आंदोलन खत्म

डीएन ब्यूरो

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज शिक्षामित्रों के साथ डेढ़ घंटे तक बैठक की और उनकी समस्यायें सुनी। सीएम योगी ने समस्या के समाधान के लिये तीन सदस्यीय कमेटी गठित करने का निर्णय लिया, जिसके बाद शिक्षामित्रों ने अपना आंदोलन समाप्त कर दिया।

आंदोलन खत्म होने के बाद डाइनामाइट न्यूज़ के संग बात करते शिक्षामित्र
आंदोलन खत्म होने के बाद डाइनामाइट न्यूज़ के संग बात करते शिक्षामित्र

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक के बाद उत्तर प्रदेश में तीन दिन से चले आ रहे शिक्षामित्रों का आंदोलन खत्म हो गया। सीएम योगी ने आंदोलनकारी शिक्षामित्रों को काफी सकारात्मक आश्वासन दिये और

मुख्यमंत्री योगी के साथ बैठक के दौरान मीटिंग स्थल के बाहर उमड़ी शिक्षामित्रों की भीड़

शिक्षामित्रों की समस्यायें सुलझाने के लिये एक तीन सदस्यीय कमेटी का गठन करने का भरोसा दिया। इस तीन सदस्यीय कमेटी में कौशल राज शर्मा, राज प्रताप सिंह और अविनीश अवस्थी शामिल होंगे, जो शिक्षामित्रों से बात कर मामले का उचित हल निकालेंगे। मुख्यमंत्री योगी के साथ शिक्षामित्रों की बैठक देर शाम खत्म हुई, इस दौरान सैकड़ें शिक्षामित्र बाहर बैठे रहे।

मुख्यमंत्री के साथ डेढ़ घंटे तक चली बैठक में शिक्षामित्रों ने अपना प्रत्यावेदन भी सौंपा, जिसमें उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद राज्य के डेढ़ लाख से अधिक शिक्षामित्रों के समक्ष रोजी-रोटी का संकट खड़ा हो गया है। आंदोलनकारी शिक्षामित्रों का कहना था कि वह कई सालों से राज्य की शिक्षा व्यवस्था का अहम हिस्सा रहे हैं और अब अचानक समायोजन का संकट आने पर सरकार को उनकी पूरी तरह मदद करनी चाहिये। उन्होंने सरकार से अध्यादेश पारित कर मामले को सुलझाने की भी अपील की।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिक्षामित्रों की समस्या को जायज बताया और इसके समाधान की दिशा में हर विकल्प तलाश करने की बात कही। सीएम योगी के सकारात्मक आश्वासन और तीन सदस्यीय कमेटी गठित करने के भरोसे पर शिक्षामित्रों ने फिर से आंदोलन खत्म करने का ऐलान किया है।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …