रेल यात्रियों का सामान चोरी कर बेचने वाले 4 शातिर गिरफ्तार

डीएन संवाददाता

जीआरपी को काफी समय से स्टेशन पर यात्रियों के सामान गायब होने की शिकायतें मिल रही थीं। शातिर चोर यात्रियों का सामान चुरा कर दूसरे यात्रियों को बेच देते थे।

यात्रियों का सामान चोरी करने वाले  शातिर
यात्रियों का सामान चोरी करने वाले शातिर

लखनऊ: चारबाग रेलवे स्टेशन पर जीआरपी ने यहाँ आने-जाने वाले यात्रियों का सामान चोरी करने वाले 4 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। ये शातिर चोर यात्रियों का सामान चुरा कर दूसरे यात्रियों को बेच देते थे। जीआरपी को काफी समय से स्टेशन पर यात्रियों के सामान गायब होने की शिकायतें मिल रही थीं।

 मुखबिर की सूचना पर जीआरपी ने इन शातिरों को प्लेटफॉर्म नंबर 1 के पीडब्लूआई स्टोर के पास से तब धर दबोचा जब ये किसी वारदात को अंजाम देने की तैयारी मे थे। इन शातिर चोरों के नाम अनाज खान पुत्र नजीर निवासी बलरामपुर, पुनीत पुत्र रामकिशोर निवासी उन्नाव, भीम केवट पुत्र धुर्व प्रसाद निवासी संतकबीर नगर और रज्जाक पुत्र कल्लू निवासी लखीमपुर हैं।

कई मामलों का खुलासा

जीआरपी ने बताया की पिछले काफी समय से ये चारों शातिर स्टेशन पर यात्रियों को निशाना बना रहे थे। जीआरपी के मुताबिक़ २५ फरवरी 2017 को सद्भावना एक्सप्रेस के बी 4 कोच से बलरामपुर निवासी प्रांजल मिश्रा का कागजातों से भरा बैग इन्होनें ही गायब कर दिया था। 21 अप्रैल 2017 को कुशीनगर एक्सप्रेस से सीतापुर निवासी अनिमेष रस्तोगी का लैपटॉप और टेबलेट सहित कपड़े से भरा बैग भी इन्होंने गायब किया था। १२ जून 2017 को कैफियत एक्सप्रेस से दिल्ली निवासी रविन्द्र  कुमार का मोबाईल भी इन लोगों ने ही खिड़की से छीना था।

इस खुलासे के बाद जीआरपी को इनके और भी कई वारदातों मे शामिल होने का शक है। चारों शातिरों से और भी पूछताछ की जा रही है। जीआरपी को इनके पास से कई मंहगे मोबाइल फोन और चोरी की गई नकदी भी मिली है।

जीआरपी ने इन चारों शातिरों पर मुकदमा संख्या 279/17, मुकदमा संख्या 83/17 और मुकदमा संख्या 102/17 सहित धारा 392,201,411 और 380 के तहत मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है।

 

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)













संबंधित समाचार