लखनऊ: फेल होने से भयभीत छात्रा ने पंखे से लटककर दी जान, हॉस्टल में दहशत

डीएन संवाददाता

लाख प्रयासों के बावजूद भी देश में छात्रों में परीक्षा का तनाव कम होता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है। फेल होने का भय और अव्वल अंकों में पास होने की चाहत का घातक परिणाम फिर सामने आया है। पूरी खबर..

छात्रा के सुसाइड के बाद हॉस्टल में पसरा सन्नाटा
छात्रा के सुसाइड के बाद हॉस्टल में पसरा सन्नाटा

लखनऊ: राजधानी के अलीगंज थाना क्षेत्र में स्थित गर्ल्स हॉस्टल में एक छात्रा ने परीक्षा के दबाव में आकर सुसाइड कर लिया। मौके पर पहुंची पुलिस को छात्रा के कमरे से एक सुसाइड नोट भी मिला है, जिसमें परीक्षा के तनाव को सुसाइड के लिए जिम्मेदार बताया गया है।

 

 

सुसाइड करने वाली छात्रा बीएससी थर्ड ईयर में पढ़ती थी और सेक्टर-बी स्थित कपूरथला चौराहे पर स्थित हॉस्टल में रहती थी। छात्रा की आत्महत्या की खबर से पूरे हॉस्टल की लड़कियों में अफरा-तफरी मच गई। मृतक की पहचान बांदा निवासी 23 वर्षीय निधी गुप्ता के रूप में की गयी। मृतक के साथ उसकी छोटी बहन भी रहती है लेकिन घटना के वक्त वह कोचिंग गयी थी।

इस घटना की सूचना हॉस्टल में रह रही छात्राओं ने ही हॉस्टल मालिक पंकज तिवारी को देने का सथी ही अलीगंज पुलिस को भी सूचित किया। 

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्रा को ट्रामा पहुंचाया। मगर तब तक काफी देर हो चुकी थी। डॉक्टरों ने छात्रा को मृत घोषित कर दिया।
हॉस्टल में ही रहने वाली छात्राओं ने बताया कि सुबह करीब 7 बजे जब निधि की छोटी बहन नीलम गुप्ता कोचिंग के लिये निकली तो उसके बाद लगभग 9 बजे उसने पंखे से लटककर जान दे दी।

मौके पर पहुंचे सीओ अलीगंज ने बताया है कि गर्ल्स हॉस्टल में निधी गुप्ता नाम की छात्रा ने सुसाइड कर लिया है। जिसके पास से पुलिस ने सुसाइड बरामद किया है। फिलहाल घटनास्थल का मुआयना कर पुलिस जांच कर रही है कि आखिर छात्रा के सुसाइड के पीछे क्या कारण रहा।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …