यूपी में सिर्फ रेरा पर पंजीकृत बिल्डर और डीलर ही कर सकेंगे प्रॉपर्टी का कारोबार

डीएन ब्यूरो

लखनऊ में रेरा वेबसाइट का आज लोकार्पण हुआ। कार्यक्रम में सीएम योगी ने बिल्डरों से कहा कि सभी को घर मुहैया कराने के लिए ईमानदारी से काम करें।

कार्यक्रम को संबोधित करते सीएम योगी
कार्यक्रम को संबोधित करते सीएम योगी

लखनऊ: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज उत्तर प्रदेश रियल स्टेट रेग्युलेटरी अथॉरिटी (रेरा) की वेबसाइट का लोकार्पण। कार्यक्रम के दौरान उन्होंने सभी बिल्डरों को ईमानदारी से काम करने की हिदायत दी। सीएम योगी ने कहा कि 3.5 से 4 लाख के बीच में अच्छा आवास प्राप्त हो सकता है। जरूरतमंदों को ईमानदारी से आवास उपलब्ध कराए जाएं। सिर्फ रेरा पर पंजीकृत बिल्डर और प्रॉपर्टी डीलर ही यूपी में कारोबार कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें: ..तो अब साइबर दुनिया में दिखेंगे यूपी के पर्यटन स्थल

वेबसाइट लॉन्च करते सीएम योगी

वेबसाइट की प्रमुखता को बताते हुए सीएम योगी ने कहा कि यह वेबसाइट बायर और बिल्डर में संवाद स्थापित करने का माध्यम है। रेरा पोर्टल से बायर-बिल्डर में संवाद होगा।

यह भी पढ़ें: लखनऊ: सीएम योगी ने धर्मार्थ कार्य विभाग की वेबसाइट की लांच

पारदर्शिता होनी चाहिए

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वेबसाइट लॉन्च होने के बाद ग्राहकों के साथ होने वाला बुरा बर्ताव बंद होगा। शहरों, गांवो में आवास उपलब्ध कराना हमारा लक्ष्य है, आवास देने के चयन में पारदर्शिता होनी चाहिए।

सरकारी भूमि पर भूमाफियाओं का कब्जा

सीएम योगी ने बताया कि सरकारी भूमि पर भूमाफियाओं का कब्जा है। भूमि को कब्जा मुक्त कराकर गरीबों को दी जा सकती है। अच्छे आवास से गरीबों का जीवन स्तर उठेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2022 तक सबको आवास देने का ऐलान किया है। ये इस प्रक्रिया की पहल है।

सीएम योगी: गरीबों को सस्ता और सुलभ न्याय दिलाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध

क्या है वेबसाइट

रेरा की वेबसाइट www.uprera.in है। इस वेबसाइट पर बिल्डरों और प्रॉपर्टी डीलर को पंजीकरण कराना होगा। सिर्फ पंजीकृत बिल्डर और प्रॉपर्टी डीलर ही यूपी में कारोबार कर सकेंगे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …