सीएम योगी का ऐलान, यूपी में सड़क निर्माण के लिये अपनाई जायेगी नई तकनीक

डीएन संवाददाता

उत्तर प्रदेश में सड़क निर्माण के लिए नवीनतम तकनीक अपनाए जाने को लेकर एक प्रदर्शनी का उद्घाटन केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी, यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ सहित कई गणमान्य लोगों ने किया।

प्रेस कांफ्रेंस में नितिन गडकरी, सीएम योगी व अन्य
प्रेस कांफ्रेंस में नितिन गडकरी, सीएम योगी व अन्य

लखनऊ:अंबेडकर विश्वविद्यालय में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी की उपस्थिति में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में सीएम योगी आदित्यनाथ ने राज्य में सड़क निर्माण के लिये नवीनतम तकनीक अपनाने की घोषणा की। सीएम ने कहा कि नई तकनीक से राज्य में बनने वाली सड़कें ज्यादा टिकाऊ और मजबूत होगी जो लंबे समय तक चलेंगी।

 सीएम योगी ने का कि यूपी में पहले पता ही नहीं चलता था कि सड़कें कहां है और खेत कहां है। लेकिन सरकार बनने के बाद से यूपी में सड़क निर्माण की दिशा में गंभीरता से प्रयास शुरु किए गए हैं। जिसका परिणाम भी लोगों को देखने को मिला है। सीएम ने कहा कि यूपी को हम सड़कों का स्वर्ग बना देंगे। 

इस दौरान उत्तर प्रदेश में सड़क निर्माण के लिए नवीनतम तकनीक अपनाए जाने को लेकर एक प्रदर्शनी का उद्घाटन भी किया गया। इस अवसर पर छत्तीसगढ़, गोवा, असम, राजस्थान, सिक्किम, मणिपुर मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र के पीडब्ल्यूडी मंत्री भी मौजूद रहे। जिनका यूपी पीडब्ल्यूडी राज्य मंत्री भूपेंद्र चौधरी ने मंच पर स्वागत किया।

इस दौरान डिप्टी सीएम केशव मौर्या ने कहा कि पहले यूपी को केंद्र की ओर से हर साल रोड फंड के रूप में 700 करोड़ पर मिलते थे। लेकिन इस बार यूपी सरकार के निवेदन पर केंद्रीय परिवहन मंत्रालय की ओर से रोड फंड के लिए एक हजार करोड़ रुपए की मदद मिली है। उन्होंने कहा कि यूपी में भाजपा की सरकार बनने के बाद से अबतक 28 हजार किलोमीटर लंबी सड़कें गड्ढा मुक्त की जा चुकी हैं। जब सूबे में भाजपा की सरकार बनी थी, उस समय केवल 1 लाख 28 हजार किलोमीटर सड़कें ही गड्ढा मुक्त थी।
 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)










आपकी राय

Loading Poll …