जानिए भारत लौटने के बाद उज्मा ने पाकिस्तान के बारे क्या कुछ कहा..

डीएन संवाददाता

इस्लामाबाद हाईकोर्ट के आदेश के बाद अपने वतन वापस लौटी उजमा ने कहा कि मैं भारत सरकार और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की शुक्रगुजार हूं जानिए इस दौरान उज्मा ने पाकिस्तान के बारे क्या कुछ कहा..

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात करते हुए उज्मा
विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मुलाकात करते हुए उज्मा

नई दिल्ली: जबरदस्ती निकाह के बाद पाकिस्तान में फंसी दिल्ली की लड़की उज्मा आखिरकार गुरुवार को भारत लौट आई। वाघा बॉर्डर पर भारत की सीमा में कदम रखते ही उज्मा ने सबसे पहले हिंदुस्तान की जमीन को चूमा और मिट्टी माथे से लगाई इसके बाद वे सीधे दिल्ली आ गयी। जहां विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उज्मा से मुलाकात की और एक साझा प्रेस कांफ्रेस को संबोधित किया।

 

प्रेस कॉन्फ्रेंस में उजमा ने पाकिस्तान में अपने साथ हुए बर्ताव के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि  मेरे लिए आज खुशी का दिन है। उन्होंने इस दिन के लिए सुषमा का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि विदेश मंत्री से मुझे बहुत सहयोग मिला। उजमा ने अपनी आपबीती सुनाते हुए कहा कि मैं पाकिस्तान सिर्फ घूमने के लिए गई थी। वहां के लोग बहुत अलग हैं। ताहिर ने मुझे डराया और बेटी को किडनैप करने की धमकी देकर साइन करा लिए थे और धोखे से मुझसे शादी कर ली थी।

 

उज्मा ने बताया कि  पाकिस्तान जाना तो आसान है लेकिन पाकिस्तान से आना बहुत मुश्किल है। पाकिस्तान में आदमी भी सुरक्षित नहीं है तो महिला का क्या हाल होता होगा आप खुद सोच सकते हैं। उज्मा ने कहा कि पाकिस्तान मौत का कुआं है वहां जाना आसान है लेकिन निकलना मुश्किल है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि उजमा आज पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय और गृह मंत्रालय के सहयोग की वजह से यहां है। मैं उजमा का केस लड़ने वाले शहनावाज नून का धन्यवाद करना चाहती हूं जिन्होंने एक पिता की तरह उसका केस लड़ा।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार