केरल: NEET की परीक्षा देने पहुंची छात्राओं के उतरवा लिए गए अंडरगारमेंट्स, पढ़िए क्या है पूरा मामला

डीएन संवाददाता

एग्जाम में नकल न हो इसके लिए बेहद सख्ती से ड्रेस कोड लागू किया जाता है। लेकिन जिस तरह की कार्रवाई केरल के कन्नुर में हुई वो बेहद हैरान कर देने वाली है क्या है मामला पढ़िए..

फ़ाइल फ़ोटो
फ़ाइल फ़ोटो

केरल: देशभर में रविवार को मेडिकल कालेजों में नेशनल एलिजिबिलिटी एंट्रेंस टेस्ट (NEET) हुआ लेकिन इस प्रवेश परीक्षा के दौरान शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। मामला केरल के कन्नुर ज़िले का है यहां चेकिंग के नाम पर छात्राओं के साथ अभद्रता की गई साथ ही जबरदस्ती इनरवियर और जींस तक उतरवा लिए गए।

चेक करने वाले कर्मचारियों का इस मामले में कहना है कि ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि मेटल डिटेक्टर से स्कैनिंग के वक्त पिन और बटन होने के कारण बीप कर रहा था। इस हरकत पर लोगों ने नाराजगी जताई है।

ऐसे ही एक छात्र की मां ने कहा कि मेरी बेटी एग्जाम देने अन्दर गयी और बाहर लौटकर उसने मुझे अपने इनरवियर दिया। वहीं एक पिता ने कहा कि परीक्षा से पहले उनकी बेटी से टॉप उठाकर जांच करवाने और जींस पहनने की इजाजत न देने से काफी परेशान हो गई थी। एक लड़की के पिता का कहना है कि कल रविवार था इसलिए कोई शिकायत नहीं की है। 

ये दोनों ही शिकायत एक ही सेंटर से आई हैं। मामले में फिलहाल सीबीएसई और स्कूल से कोई जवाब नहीं मिला है। जबकि पुलिस का कहना है कि इस मामले में उनके पास कोई शिकायत दर्ज नहीं की गई है। 

गौरतलब है कि सरकारी और निजी मेडिकल कॉलेजों में अंडरग्रेजुएट मेडिकल में दाख़िले के लिए प्रवेश परीक्षा चल रही थी। और इसी को लेकर  रविवार को लगभग 104 शहरों में सीबीएसई ने नीट की परीक्षा आयोजित की थी इस दौरान कुल 11 लाख छात्र-छात्राओं ने परीक्षा दी थी।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)






संबंधित समाचार