कर्नाटक विधानसभा चुनाव: 12 मई को चुनाव और 15 मई को होगी मतगणना

डीएन ब्यूरो

चुनाव आयोग ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। 12 मई को कर्नाटक विधानसभा चुनाव की वोटिंग होगी और मतगणना 15 मई को होगी।

 प्रेस कॉन्फ्रेंस करते चुनाव आयोग
प्रेस कॉन्फ्रेंस करते चुनाव आयोग

नई दिल्ली: चुनाव आयोग ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कर्नाटक विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान  कर दिया है। मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओम प्रकाश रावत ने कहा कि 12 मई को कर्नाटक विधानसभा चुनाव की वोंटिंग होगी जबकि 18 मई को मतगणना होगी। 

कर्नाटक विधान सभा चुनाव के बारे में  मुख्य निर्वाचन आयुक्त रावत ने कहा- हर पोलिंग बूथ पर VVPAT मशीनें लगेंगी। कर्नाटक में विधानसभा चुनाव के लिए 56 हजार पोलिंग बूथ बनाए जाएंगे । दिव्यागों के लिए पोलिंग बूथ पर विशेष इंतजाम किये जायेंगे। चुनाव आयोग ने कहा- चुनाव में एक उम्मीदवार 28 लाख रुपये तक ही खर्च कर पाएगा। 

फिलहाल राज्य में कांग्रेस की सरकार है। 225 सदस्यीय कर्नाटक विधानसभा का पांच वर्ष का कार्यकाल तीन जून को पूरा हो रहा है। गौरतलब है कि साल 2013 के विधानसभा चुनाव में राज्य की कुल 224 सीटों में से कांग्रेस ने 122 जीती थी जबकि बीजेपी 40 और जेडीएस 40 सीटें जीती थी। 

इस मौके पर मुख्य चुनाव आयुक्त के साथ दूसरे निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा और तीसरे निर्वाचन आयुक्त अशोक लवासा भी मौजूद रहे।

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)











आपकी राय

Loading Poll …