कानपुर: घर में लगी आग ने तबाह कर दिया पूरा परिवार, चार की मौत

डीएन संवाददाता

यूपी के कानपुर शहर से बड़ी ही दुखद घटना सामने आयी है जहां एक कारोबारी के घर सोमवार तड़के भीषण आग लग गयी जिसके कारण पूरा परिवार जिंदा जल गया।

घटनास्थल का दृश्य
घटनास्थल का दृश्य

कानपुर: उत्तर प्रदेश की औद्योगिक नगरी कानपुर में एक परिवार चैन की नींद सो रहा था लेकिन अचानक कुछ ऐसा हुआ जिसके कारण वो परिवार सूबह की किरण भी नही देख पाया और मौत के आगोश में समा गया दरअसल चकेरी थाने के अंतर्गत लाल बंगले में घर में सुबह अचानक आग लग गयी और धीरे धीरे आग ने इतना भयानक रूप ले लिया की एक ही परिवार के चार लोगों की मौत हो गयी।

क्या है पूरा मामला

नीरज जैन की लालबंग्ला सब्जी मंडी स्थित जैन साड़ी सेंटर के नाम से अक दुकान है। बताया जा रहा है कि पूरा परिवार एक ही कमरे में सोया हुआ था इस दौरान घर में लगे तारों से शॉर्ट शर्किट हो गया जिससे आग लग गई इस दौरान कमरे में मौजूद लोगों की चीख पुकार मच गई। जब तक कोई पहुंच पाता तब तक सभी की जलकर मौत हो गयी थी। वही कमरे में कपड़ों का भी स्टॉक रखा हुआ था जिससे आग ने विकराल रूप ले लिया। इस भीषण आग में नीरज जैन समेत पत्नी शिल्पी जैन, मां मेमरानी और बेटे उज्जवल की जलकर दर्दनाक मौत हो गयी। वही इस परिवार की एक बेटी बाल बाल बच गयी क्यों कि दो दिन पहले ही वो अपने नानी के घर शुक्लागंज चली गयी थी।

 

वहीं घटना की जानकारी मिलते ही योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री सतीश महाना भी सैकड़ों कारोबारी के साथ घटना स्थल पर पहुंचे और परिवार को धांधस बंधाया

 

घटना का पता लगने पर पड़ोसियों ने दमकल विभाग को इसकी सूचना दी लेकिन जब तक दमकल की गाड़िया मौके पर पहुंच पाती तब तक पूरा मकान जलकर राख हो चुका था।

घटना की सूचना मिलते ही कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंची एसएसपी सोनिया सिंह ने घटनास्थल का जायजा लिया और फॉरेंसिक टीम को बुला कर पूरी जांच-पड़ताल करायी और साक्ष्य जुटवाए। फिलहाल पुलिस इस मामले में सभी एंगलों से जांच कर रही है कि आग लगी या लगाई गई है।

 

(डाइनामाइट न्यूज़ के ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं.)













संबंधित समाचार