International: ट्विटर और इंस्टाग्राम ने डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट किया ब्लॉक, दी ये चेतावनी

डीएन ब्यूरो

अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने व्हाइट हाउस और कैपिटोल हिल्स के बाहर जमकर हंगामा किया है। वहीं दूसरी ओर ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के अकाउंट को सस्पेंड कर दिया है, और साथ ही ये चेतावनी भी दी है। पढ़ें पूरी खबर

अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)
अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)


वॉशिंगटनः राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कार्यकाल के अंतिम दिनों में अमेरिका ने एक बार फिर हिंसा का रूप देखा है। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने व्हाइट हाउस और कैपिटोल हिल्स के बाहर जमकर हंगामा किया। जिसके बाद परिसर को लॉकडाउन कर दिया गया।

दूसरी ओर ट्विटर ने ट्रंप के कुछ ट्वीट्स को हटाने के साथ ही 12 घंटे के लिए उनका हैंडल सस्पेंड कर दिया। ट्विटर के इस एक्शन के बाद फेसबुक और इंस्टाग्राम ने भी उनपर 24 घंटे का बैन लगा दिया। ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप के हैंडल को ब्लॉक करने के पीछे नागरिक अखंडता नियम की बात कही है।


ट्विटर ने बुधवार को एक बयान में कहा कि- अगर डोनाल्ड ट्रंप हमारी सिविक इंटीग्रिटी या हिंसक को लेकर उसकी नीतियों का भविष्य में उल्लंघन करते है तो उनके निजी अकाउंट को स्थाई रूप से निलंबित कर दिया जाएगा। कंपनी ने कहा कि ट्रंप द्वारा हाल में पोस्ट किए गए तीन ट्वीट्स को आज हटा दिया गया है क्योंकि उन्होंने कैपिटल हिल पर हिंसक स्थिति के बीच हिंसक खतरों का उल्लंघन किया है। परिणामस्वरूप उसका खाता 12 घंटे के लिए ब्लॉक किया है।









संबंधित समाचार